ये हैं धरती की पांच डरावनी जगह, जहाँ जाने की हिम्मत नहीं करता कोई

bolton-strid-12-768x443

हमारे आसपास कई ऐसी जगह होती है, जो काफी डरावनी होती है और ऐसी जगह पर कोई भी नहीं जाना चाहता है. आज हम भी आपकों धरती की पांच ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जो बहुत ज्यादा डरावनी है. धरती की इन पांच जगह पर कोई भी नहीं जाना चाहता हैं.

These Are The Five Scary Places Of The Earth Where No One Dares To Go :

STRAIT OF CORRYVRECKAN

स्कॉटलैंड के पश्चिमी तटों पर मौजूद भंवर जिसे STRAIT OF CORRYVRECKAN के नाम से भी जाना जाता है. यह भंवर इंसानों के लिए बहुत खतरनाक माना जाता है. कहा जाता है, कि इस भंवर ने जहारों जान ली हुई है. इसमें फंसने वाला सीधे साढ़े छह सौ फिट की गहराई में गुम हो जाता है.

‘द किलिंग्स फील्ड्स’

कंबोडिया में ‘द किलिंग्स फील्ड्स’ नाम की एक जगह है. यहाँ सबसे बड़े सिविल वार में मारे गाये लोगो के करीब एक मिलियन कंकाल मौजूद हैं. इस फील्ड्स को देख मजबूत से मजबूत कलेजे वाले का दिल दहल जाता है.

बोल्टन स्ट्रीट 

इंग्लैंड की बोल्टन स्ट्रीट धारा देखने में बहुत शांत लगती है, लेकिन इसका खतरनाक अंडर करेंट बहाव में आने वाले किसी भी प्राणी की जान मिनटों में ले लेता है. इसके पास जाने से भी लोग काफी डरते हैं.

स्नेक आइसलैंड

ब्राजील में स्नेक आइसलैंड है. यहाँ पर इन सापों की संख्या इतनी अधिक है, कि हर वर्ग मीटर में पांच सांप रहते हैं. जिसका एक मतलब यह भी है, सिंगल बेड जितनी जगह पर भी दस साल रहते हो. इन सांपो की गिनती जहरीलें सांपों में भी होती है, इसलिए ब्राजील की सरकार ने लोगो के यहाँ घुसने पर प्रतिबन्ध लगा रखा है.

डोर टू हैल, तुर्केमिस्तान 

1971 में रुसी वैज्ञानिकों ने नेचुरल गैस से तुर्किमानी रेगिस्तान में एक अग्निकुंड प्रज्वलित किया था. उन्हें उम्मीद थी, कि कुछ समय में यह बुझ जायेगा, लेकिन एसा नहीं हुआ और तब से ययः आज तक जल रहा हैं. दुनियाभर से इसे देखने के लिए पर्यटक आते भी है, लेकिन इसके पास जाने की हिम्मत किसी की नहीं होती है.

हमारे आसपास कई ऐसी जगह होती है, जो काफी डरावनी होती है और ऐसी जगह पर कोई भी नहीं जाना चाहता है. आज हम भी आपकों धरती की पांच ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जो बहुत ज्यादा डरावनी है. धरती की इन पांच जगह पर कोई भी नहीं जाना चाहता हैं. STRAIT OF CORRYVRECKAN स्कॉटलैंड के पश्चिमी तटों पर मौजूद भंवर जिसे STRAIT OF CORRYVRECKAN के नाम से भी जाना जाता है. यह भंवर इंसानों के लिए बहुत खतरनाक माना जाता है. कहा जाता है, कि इस भंवर ने जहारों जान ली हुई है. इसमें फंसने वाला सीधे साढ़े छह सौ फिट की गहराई में गुम हो जाता है. ‘द किलिंग्स फील्ड्स’ कंबोडिया में ‘द किलिंग्स फील्ड्स’ नाम की एक जगह है. यहाँ सबसे बड़े सिविल वार में मारे गाये लोगो के करीब एक मिलियन कंकाल मौजूद हैं. इस फील्ड्स को देख मजबूत से मजबूत कलेजे वाले का दिल दहल जाता है. बोल्टन स्ट्रीट  इंग्लैंड की बोल्टन स्ट्रीट धारा देखने में बहुत शांत लगती है, लेकिन इसका खतरनाक अंडर करेंट बहाव में आने वाले किसी भी प्राणी की जान मिनटों में ले लेता है. इसके पास जाने से भी लोग काफी डरते हैं. स्नेक आइसलैंड ब्राजील में स्नेक आइसलैंड है. यहाँ पर इन सापों की संख्या इतनी अधिक है, कि हर वर्ग मीटर में पांच सांप रहते हैं. जिसका एक मतलब यह भी है, सिंगल बेड जितनी जगह पर भी दस साल रहते हो. इन सांपो की गिनती जहरीलें सांपों में भी होती है, इसलिए ब्राजील की सरकार ने लोगो के यहाँ घुसने पर प्रतिबन्ध लगा रखा है. डोर टू हैल, तुर्केमिस्तान  1971 में रुसी वैज्ञानिकों ने नेचुरल गैस से तुर्किमानी रेगिस्तान में एक अग्निकुंड प्रज्वलित किया था. उन्हें उम्मीद थी, कि कुछ समय में यह बुझ जायेगा, लेकिन एसा नहीं हुआ और तब से ययः आज तक जल रहा हैं. दुनियाभर से इसे देखने के लिए पर्यटक आते भी है, लेकिन इसके पास जाने की हिम्मत किसी की नहीं होती है.