1. हिन्दी समाचार
  2. ये हैं जुलाई महीने के सबसे ‘पावरफुल’ एंड्रॉयड स्मार्टफोन!

ये हैं जुलाई महीने के सबसे ‘पावरफुल’ एंड्रॉयड स्मार्टफोन!

These Are The Powerful Android Smartphones In The Month Of July

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। बेंचमार्क साइट एंटूटू (AnTuTu) ने जुलाई महीने के टॉप 10 बेस्ट परफॉर्मिंग स्मार्टफोन की लिस्ट को जारी कर दिया है। एंटूटू द्वारा जारी की गई लिस्ट में पहले स्थान पर Nubia Red Magic 3 काबिज है तो वहीं दूसरे पाएदान पर Black Shark 2 ने अपनी जगह बनाई है। जुलाई महीने के बेस्ट परफॉर्मिंग एंड्रॉयड स्मार्टफोन की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Xiaomi Mi 9 Transparent Edition है। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि टॉप 10 बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट में पहले दो स्थान पर गेमिंग फोन (Gaming Smartphones) ने अपनी जगह बनाई है। ये गेमिंग स्मार्टफोन ज्यादा रैम, फास्ट स्टोरेज और बेहतर थर्मल मैनेजमेंट हार्डवेयर से लैस हैं।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

Xiaomi Mi 9 Transparent Edition और स्टेंडर्ड मी9 स्मार्टफोन 371,021 और 370,884 प्वाइंट के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे पाएदान पर रहे। लिस्ट में पांचवे स्थान पर OnePlus 7 Pro को जगह मिली है, गौर करने वाली बात यह है कि मई माह की बेस्ट परफॉर्मिंग एंड्रॉयड फोन की लिस्ट में वनप्लस 7 प्रो टॉप पर रहा था।

Nubia Red Magic 3 को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। बेंचमार्क साइट एंटूटू (AnTuTu) द्वारा जारी जुलाई महीने के टॉप 10 स्मार्टफोन की लिस्ट में नूबिया रेड मैजिक 3 स्मार्टफोन 382,331 प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर तो वहीं Black Shark 2 जिसे भारत में पिछले महीने लॉन्च किया गया था वह 375,592 प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर रहा।

टॉप 10 स्मार्टफोन की लिस्ट में केवल Samsung Galaxy S10+ और Samsung Galaxy S10 दो ही ऐसे स्मार्टफोन हैं जो चीनी ब्रांड का हिस्सा नहीं है और ये क्रमश: नौवे और दसवें स्थान पर रहे। केवल OnePlus 7 Pro ही टॉप से पांचवे पाएदान पर नहीं आ गया बल्कि जुलाई 2019 माह की लिस्ट में इस बार LG V50 ThinQ 5G, Samsung Galaxy S10e, Huawei P30 और Huawei P30 Pro अपनी जगह नहीं बना पाए हैं।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...