1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. ये हैं वो बॉलीवुड की सुपर सिंगल मॉम्स, जो पति से तलाक के बाद अकेले कर रहीं हैं बच्चों की परवरिश

ये हैं वो बॉलीवुड की सुपर सिंगल मॉम्स, जो पति से तलाक के बाद अकेले कर रहीं हैं बच्चों की परवरिश

These Are The Super Single Moms Of Bollywood Who Are Raising Children Alone After Divorce From Their Husbands

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: मां, एक खूबसूरत एहसास जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मां के बिना हम जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकते. इस रिश्ते का कोई दूसरा पर्याय नहीं. बेहद खास होता है ये रिश्ता. इसमें एक ऐसा एहसास, अपनापन और मिठास है, जो इसे औरों से अलग करता है. चाहे कुछ भी हो कैसी भी परिस्थिति हो वह मां ही है जो हमेशा हमारे साथ खड़ी होती है- हमारे सुख में, हमारे दुख में|

पढ़ें :- कभी शक्ल सूरत की वजह से काम नहीं मिलता था, आज बॉलीवुड पर करते है राज

कुछ मामलों में जीवन में कई उतार चढ़ावों का अकेले सामना करने के बाद भी वह कमजोर नहीं बल्कि मजबूती से अपनी संतान के लिएखड़ी होती है. दुनिया के लिए वह कुछ भी हो लेकिन अपने बच्चों के लिए वह हमेशा दुनिया से लड़ने को तैयार होती है.यह खूबसूरत एहसास, चुनौतियां या परिस्थितियां सिर्फ आम आदमी की जिंदगी तक ही सिमित नहीं है. हमारे सितारे भी इससे अछुते नहीं हैं. बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो सिंगल मदर हैं|

तो चलिए फिर आज हम आपको उन बॉलीवुड हीरोइन्स के बारे में बताते है जिनका तलाक हो चुका है, उनके पति उनके साथ में अब नही रहते है लेकिन वो खुद अकेले ही अब अपने बच्चो को संभालती है और उनकी परवरिश भी कर रही है.

करिश्मा कपूर
इस लिस्ट में पहला नाम आता है करिश्मा कपूर का ,जी हाँ बॉलीवुड में 90 के दशक में कदम रखने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने साल 2004 में दिल्ली में रहने वाले संजय कपूर से शादी कर ली थी। इनके साथ कई सालों तक रहने के बाद साल 2016 में करिश्मा ने तलाक ले लिया था। करिश्मा का आरोप था कि संजय उनके साथ मार-पीट करते थे और उनके साथ बुरा बर्ताव करते थे। इन्हें एक बेटा कियान राज कपूर और बेटी समायरा कपूर हैं तलाक के बाद दोनों अपनी मम्मा करिश्मा के पास ही रहते हैं।

रीना दत्त
आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्त ने भी तलाक के बाद अपने बच्चों जुनैब और इकरा खान को अकेले ही पाल रही है हालांकि आमिर अपने बच्चों से मिलते रहते हैं और रीना से भी उनका दोस्ताना व्यवहार है लेकिन दोनों साथ नही रहते है।

पढ़ें :- शादी के मात्र 2 महीने बाद ही इस अभिनेत्री ने दिया था अपने पति को तलाक!

अमृता सिंह
अपने जमाने की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शुमार अमृता सिंह ने भी सैफ अली खान से शादी की थी पर ये शादी भी ज्यादा चल नहीं पाई। इस शादी से अमृता और सैफ के दो बच्चे हुए सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। ये दोनों बच्चे हमेशा से ही माँ अमृता की परवरिश में रहे है।

रिचा पिल्लई
जी हां रिचा पिल्लई को तो आप सभी जानते ही होंगे ये संजय दत्त की पत्नी रह चुकी है लेकिन कुछ वजहों से इनका संजय से तलाक हो गया था संजय रिया से बहुत प्यार करते थे लेकिन उनकी यह शादी कामयाब नहीं हो सकी। संजय दत्त से तलाक के बाद रिया पिल्लै टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस पेस के साथ रहने लगीं। रिया और लिएंडर की एक बेटी भी है, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। इसके बाद इनकी एक बेटी भी हैं जिसकी परवरिश रिचा अकेले ही सिंगल मदर के तौर पर कर रही हैं।

प्रीति झंगियानी
अब बारी आती है इस लिस्ट की सबसे आखिरी अभिनेत्री जिनका नाम है प्रीती झियांगिनी। जी हां अगर हम बात करें प्रीती की तो इनकी शादी अब से कुछ साल पहले हुई थी परवीन दबास से लेकिन दोनों के बीच में तलाक हो गया और अब वो अपने बेटे को अकेले ही पाल रही है वैसे प्रीती की उम्र अभी बहुत ही ज्यादा नहीं है और इतने कम उम्र में इतना कुछ सह पाना वाकई में बेहद ही मुश्किल रहा होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...