1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कार निर्माता कंपनियों ने किया बड़ा ऐलान, इन कारों की कीमतों में हुई वृद्धि

कार निर्माता कंपनियों ने किया बड़ा ऐलान, इन कारों की कीमतों में हुई वृद्धि

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कई कार निर्माता कंपनियों ने इनपुट लागत सहित विभिन्न कारणों से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की है। हम आपके लिए उन कार निर्माता कंपनियों की एक सूची लेकर आए हैं जिन्होंने जनवरी से कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है या इस साल पहले ही कीमतों में बढ़ोतरी की है।

पढ़ें :- Happy News for Bikers: 2022 में लॉन्च की जाने वाली हैं ये शानदार बाइक्स, जाने कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी

इसने अपने उत्पाद रेंज में कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है, लेकिन अभी तक मूल्य वृद्धि की मात्रा या प्रतिशत का खुलासा नहीं किया है।

हुंडई इंडिया

इसने अक्टूबर में ही सैंट्रो, ग्रैंड i10 Nios, ऑरा और वेन्यू की कीमतों में वृद्धि की थी, जबकि इसने अन्य मॉडलों पर मूल्य वृद्धि की घोषणा नहीं की है।

टाटा मोटर्स

होमग्रो कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, लेकिन केवल अपने वाणिज्यिक वाहन की जानकारी ही दी है।

महिंद्रा

महिंद्रा एसयूवी भी जनवरी 2021 से महंगी हो गई हैं। कंपनी भी अपने यात्री वाहनों की कीमतें 01 जनवरी, 2021 से बढ़ा रही है, लेकिन अभी तक कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा नहीं की गई है।

पढ़ें :- 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

फोर्ड इंडिया ने भी इकोस्पोर्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत में ants 1,500 की बढ़ोतरी की है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई कीमतें 1 अक्टूबर, 2020 को ही लागू हो गई हैं। इसके अलावा, इन कार निर्माता, लक्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू और ऑडी ने भी अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...