1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. श्रीलंका के दौरे पर शिखर धवन के सामने होंगी ये चुनौतियां, जानें कैसे करनी होगी तैयारी

श्रीलंका के दौरे पर शिखर धवन के सामने होंगी ये चुनौतियां, जानें कैसे करनी होगी तैयारी

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर नए कप्तान शिखर धवन के साथ रवाना हुई है। टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के दौरे पर हैं इसी वजह से श्रीलंका जाने वाली टीम की कप्तानी इस भारतीय ओपनर को दी गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर नए कप्तान शिखर धवन के साथ रवाना हुई है। टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के दौरे पर हैं इसी वजह से श्रीलंका जाने वाली टीम की कप्तानी इस भारतीय ओपनर को दी गई है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने धवन के बारे में बात करते हुए कहा कि कप्तानी पाकर उत्साहित होना जालमी है लेकिन असली ध्यान रन बनाने पर रहना चाहिए।

पढ़ें :- Hockey India: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने हॉकी टीम की जीत पर कहा, भूल जाओ 1983, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप की जीत

भारतीय टीम में धवन को अब अपनी जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। टेस्ट से बाहर हो चुके इस ओपनर को टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। धवन का सीधा मुकाबला कप्तान विराट कोहली और दूसरे ओपनर केएल राहुल से है।

वीवीएस ने बताया कि धवन के सामने श्रीलंका दौरे पर सबसे बड़ी चुनौती क्या होगी। उन्होंने कहा, अगर ओपनिंग की जगह के लिए देखें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल स्थापित बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने इस बात को पहले ही साफ कर दिया है कि वह टी20 फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करना चाहते हैं। इसी वजह से अब धवन को काफी सारे रन बनाने होंगे।

 

पढ़ें :- IND Vs ENG: जिस खिलाड़ी की वजह से हुई विराट कोहली की आलोचना, उसी ने दिलाई बड़ी सफलता
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...