SBI ने दिलाया याद, 31 मार्च के बाद से नहीं चलेंगे ये चेकबुक

SBI , एसबीआई , एसबीआई बैंक मित्र
SBI के मित्र बन हर महीने कमा सकते हैं 60,000 रुपये, जानिए कैसे

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को याद दिलाते हुए पुरानी चेक बुक बदलने का सुझाव दिया है। बैंक ने ट्वीट करते हुए कहा 31 मार्च, 2018 से पहले एसोसिएट बैंकों और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहक अपनी नई चेकबुक इश्यू करवा लें।

एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा, ‘एसोसिएट बैंक और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहकों से अनुरोध है कि वे 31 मार्च, 2018 से पहले किसी भी दिक्कत से बचने के लिए एसबीआई की चेकबुक के लिए आवेदन कर लें। 31 मार्च, 2018 के बाद से पुरानी ई-एबी और बीएमबी चेकबुक वैध नहीं रहेंगी।’ गौरतलब है कि सबसे पहले एसबीआई ने 30 सितंबर तक का समय दिया था, इसके बाद इसे बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया था। ग्राहकों को हो रही परेशानी को देखते हुए बैंक ने इसको फिर से बढ़ाकर 31 मार्च, 2018 कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल इन 5 एसोसिएट बैंकों का एसबीआई में विलय किया गया था। जिसमें स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का एसबीआई में विलय कर दिया गया।

{ यह भी पढ़ें:- संसद में पहले दिन पास हुआ SBI से जुड़ा बिल, 5 बैंकों के विलय को मंजूरी }

ऐसे करें आवेदन
एसबीआई ने 31 मार्च से पहले नई चेक बुक के लिए आवेदन करना जरूरी कर दिया है। अगर आपने अब तक नई चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है तो आप इंटरनैट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग या ATM से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप संबंधित शाखा में जाकर भी नई चेक बुक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- SBI के कर्मचारियों को झटका, नोटबंदी में ओवरटाइम का पैसा वापस मांग रही बैंक }

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को याद दिलाते हुए पुरानी चेक बुक बदलने का सुझाव दिया है। बैंक ने ट्वीट करते हुए कहा 31 मार्च, 2018 से पहले एसोसिएट बैंकों और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहक अपनी नई चेकबुक इश्यू करवा लें। एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा, 'एसोसिएट बैंक और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहकों से अनुरोध है कि वे 31 मार्च, 2018 से पहले किसी भी दिक्कत से बचने…
Loading...