कमलनाथ हो सकते हैं मध्य प्रदेश के सीएम, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में इन नेताओं के सिर सजेगा ताज

congress rahul gandhi
कमलनाथ हो सकते हैं मध्य प्रदेश के सीएम, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में इन नेताओं के सिर सजेगा ताज

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने के लिए रस्साकसी चल रही है। हालाकि सूत्रों का कहना है कि ​कमलनाथ ही मध्य प्रदेश के अगले सीएम होंगे। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो अभी तक दिल्ली में है, लेकिल उनके आवास पर मुख्यमंत्री को मिलने वाली सारी सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ पूरा अमला जमा हुआ है।

These Congress Leaders Could Be The Cm Of Rajasthan Mp Achattishgarh :

वहीं राजस्थान मे युवा नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए खींचतान मची है। दोनों वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली जाकर उनके आवास पर मुलाकात की। हालाकि इस दौरान राजस्थान में दोनों के समर्थक अपने—अपने नेताओं के लिए नारेबाजी करते नजर आए। आलम ये रहा है कि सचिन पायलट के समर्थकों ने यहां तक कह दिया कि अगर सचिन पायलट मुख्यमंत्री नहीं बने तो आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश से कांग्रेस का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो अशोक गहलोत के सिर ही राजस्थान के मुख्यमंत्री का ताज सजेगा।

उधर छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनावों में शानदार जीत मिलने के लिए सीएम कौन होगा, इस पर अभी तक संशय बरकरार है। साल 2013 में दरभा घाटी में नक्सलियों के हमले में कांग्रेस की शीर्ष नेतृत्व समाप्त हो गया था। अब कांग्रेस ने चुनाव जीतकर कांग्रेस ने अपनी सबसे बड़ी बाधा पार कर ली लेकिन मुख्यमंत्री का चुनाव करना उसकी सबसे बड़ी चुनौती है। कांग्रेस के संभावित मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल का आता है। इसके अलावा टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत मुख्यमंत्री पद की रेस में हो सकते हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि टीएस देव सिंह का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए लगभग फाइनल हो चुका है।

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने के लिए रस्साकसी चल रही है। हालाकि सूत्रों का कहना है कि ​कमलनाथ ही मध्य प्रदेश के अगले सीएम होंगे। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो अभी तक दिल्ली में है, लेकिल उनके आवास पर मुख्यमंत्री को मिलने वाली सारी सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ पूरा अमला जमा हुआ है। वहीं राजस्थान मे युवा नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए खींचतान मची है। दोनों वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली जाकर उनके आवास पर मुलाकात की। हालाकि इस दौरान राजस्थान में दोनों के समर्थक अपने—अपने नेताओं के लिए नारेबाजी करते नजर आए। आलम ये रहा है कि सचिन पायलट के समर्थकों ने यहां तक कह दिया कि अगर सचिन पायलट मुख्यमंत्री नहीं बने तो आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश से कांग्रेस का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो अशोक गहलोत के सिर ही राजस्थान के मुख्यमंत्री का ताज सजेगा। उधर छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनावों में शानदार जीत मिलने के लिए सीएम कौन होगा, इस पर अभी तक संशय बरकरार है। साल 2013 में दरभा घाटी में नक्सलियों के हमले में कांग्रेस की शीर्ष नेतृत्व समाप्त हो गया था। अब कांग्रेस ने चुनाव जीतकर कांग्रेस ने अपनी सबसे बड़ी बाधा पार कर ली लेकिन मुख्यमंत्री का चुनाव करना उसकी सबसे बड़ी चुनौती है। कांग्रेस के संभावित मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल का आता है। इसके अलावा टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत मुख्यमंत्री पद की रेस में हो सकते हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि टीएस देव सिंह का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए लगभग फाइनल हो चुका है।