1. हिन्दी समाचार
  2. कुंवारों को आए ये सपने देते हैं शादी का संकेत, स्‍वप्‍नशास्‍त्र में कही गई हैं यह बातें

कुंवारों को आए ये सपने देते हैं शादी का संकेत, स्‍वप्‍नशास्‍त्र में कही गई हैं यह बातें

These Dreams Come To The Virgins A Sign Of Marriage These Things Have Been Said In The Dream

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: किसी भी कुंवारे के जीवन में शादी का समय बहुत मायने रखता हैं जिसपर उसकी आने वाली पूरी जिंदगी निर्भर करती हैं। व्यक्ति इसके बारे में बहुत सोच-विचार करता हैं कि उसका होने वाला पार्टनर कैसा होगा और उसकी शादी कब होगी। ऐसे में यह जानने में आपकी मदद करते हैं आपके सपने। जी हाँ, कई सपने ऐसे होते हैं जो कुंवारों को आते हैं और शादी का संकेत देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

पढ़ें :- आज से राष्ट्रपति का काम संभालेंगे जो बाइडन, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

– स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताबिक अगर आप सपने में खुद को कहीं घूमता हुआ देखें। खासतौर पर क‍िसी मेले या भीड़भाड़ वाली जगह पर खुद को देखें तो समझ जाएं क‍ि आप बेहद लकी हैं। आपको जल्‍दी ही बेस्‍ट लाइफ पार्टनर मिलने वाला है। यह आपके सपनों की शहजादी या फिर आपका वही सफेद घोड़े पर बैठा हुआ राजकुमार वाला सपना पूरा होने वाला है।

– स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताबिक अगर क‍िसी को सपने में लहराता हुआ मोर पंख नजर आए तो समझ लीलिए क‍ि आपकी शादी में आने वाली सारी बाधाएं जल्‍दी ही दूर हो जाएंगी। इसके अलावा अगर सपन में कभी इंद्रधनुष द‍िख जाए तो यह भी जल्‍दी शादी होने का संकेतक होता है। इसके अलावा इंद्रधनुष का यह भी अर्थ होता है कि शादी को लेकर आप जो कुछ भी सोचते हैं आपकी वह सारी ख्‍वाहिशें पूरी होंगी।

– स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताबिक अगर क‍िसी को सपने में शहद द‍िखाई दे तो यह शुभ संकेत होता है। लेकिन इसपर भी गौर करें क‍ि अगर आप सपने में खुद ही शहद का सेवन कर रहे हैं तो यह इस बात का संकेत देता है कि जल्‍दी ही आपकी शादी होने वाली है।

– स्‍वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार अगर सपने में अगर कभी आपको कोई डांस करता हुए द‍िखे, या फिर खुद को ही डांस करते हुए देखें तो यह अत्‍यंत ही शुभ संकेत है। यह सपना बताता है क‍ि आपका दांपत्‍य जीवन अत्‍यंत सुखद होगा। अगर लाइफ में कभी प्रॉब्‍लम हो भी गई तो दोनों एक साथ म‍िलकर उसे जल्‍दी से जल्‍दी सुलझाने की कोश‍िश करेंगे।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश को ठहराया जिम्मेदार

– स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताब‍िक अगर क‍िसी को सपने में रंग-बिरंगे पर‍िधान आसमान में लहराते हुए द‍िखाई दें तो यह शुभ संकेत होता है। कहा जाता है क‍ि इस सपने का अर्थ होता क‍ि आपको मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा। इसके अलावा अगर आपको सपने में कोई सोने का आभूषण ग‍िफ्ट करें तो इसका अर्थ होता है आपकी शादी क‍िसी बेहद संपन्‍न व्‍यक्ति से होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...