1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड की ये फ़ेमस अभिनेत्रियाँ जो आज तक नहीं बन पाई माँ, नंबर 4 है दबंग खान की एक्स

बॉलीवुड की ये फ़ेमस अभिनेत्रियाँ जो आज तक नहीं बन पाई माँ, नंबर 4 है दबंग खान की एक्स

These Famous Actresses Of Bollywood Who Could Not Become Mother Till Date Number 4 Is Dabangg Khans X

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड से माताओं का बहुत पुराना नाता रहा है बहुत सी ऐसी फेमस अभिनेत्रियां रही है जो फिल्मों में माँ का किरदार निभाने में तो काफी ज्यादा दमदार रहीं मगर जब बात करें असल जिंदगी की तो बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्हे वास्तविक जिंदगी में उन्हें मां बनने का सुख नहीं मिल पाया है। फिलहाल मां न बनने के बावजूद यह अभिनेत्रियां ऐक्टिंग की दुनिया से दूर चली गई यानी अपने अभिनय की दुनिया को अलविदा कह दिया और अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाली के साथ बिता रहे हैं। इनके जिंदगी में खुशियां हैं और खुशहाली है औरआज हम आपको बताएंगे ऐसी 5 अभिनेत्रियों के विषय में जिन्हे असल जिंदगी में मां बनने का सुख नहीं मिल पाया है।

पढ़ें :- इन अभिनेत्रियों को नहीं भाई बॉलीवुड की चमक धमक, करियर की ऊंचाई पर छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री!

सायरा बानो
बड़ी बड़ी खूबसूरत आंखों वाली और सुंदर और खूबसूरत सायरा बानो ने करोड़ों दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाई है। अभिनेत्री सायरा बानो का जन्म 23 अगस्त 1944 को मसूरी में हुआ था, सायरा बानो की बात आते ही सुपर स्टार दिलीप कुमार के साथ उनके मोहब्बत के चर्चे अनायास ही आ जाते हैं। सायरा बानो की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी रही है कई हिट फिल्में दी हैं। 1961 से लेकर 1988 में एक्टिंग में सुपरस्टार अभिनेता दिलीप कुमार के साथ में शादी की थी, दिलीप कुमार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं सायरा बानो अपने वास्तविक जीवन में मां नहीं बन पाई।

जयाप्रदा
खूबसूरत अभिनेत्रियों के सूची में जयाप्रदा का नाम टॉप 10 में रखा जाए तो ज्यादा नहीं होगा। आंध्र प्रदेश राज्य के मंडी जिले में 3 अप्रैल 1962 को जन्मी जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी था। फिल्मों में आने पर अपना नाम जयाप्रदा रख लिया था, जया अपने समय की हिट अभिनेत्री रहे हैं। जया के पिता कृष्णा राव तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर थे, 1986 में श्रीकांत नाहटा से शादी की थी हालांकि जया के 3 बच्चे हैं, श्रीकांत ने जयाप्रदा से दूसरी शादी की थी और श्रीकांत को पहली शादी से 3 बच्चे हैं। बता दें की जयाप्रदा की शादी बहुत विवाद भी रही है क्योंकि शादी के वक्त भी श्रीकांत तलाकशुदा नहीं। शादी के खुशहाल 35 वर्ष बीत जाने के बावजूद आज भी जया को मां बनने का सुख नहीं मिल पाया है।

शबाना आज़मी
बॉलीवुड के बेहद उम्दा और सशक्त अभिनेत्रियों की बात की जाए तो शबाना आज़मी सबसे आगे खड़ी दिखती हैं। शबाना के अभिनय का लाजवाब तरीका और शानदार अभिनय में उन्हें बहुत सारा शाबाशी मिली। शबाना आजमी के पास उपलब्धियों की भी लंबी सूची है, उन्होंने पांच बार राष्ट्रीय बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि शबाना सुर्खियों में लगातार बनी रहती है, कभी अदाकारी के लिए और कभी उससे भी ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर। शबाना ने बॉलीवुड के फेमस लेखक गीतकार जावेद अख्तर से 1994 में शादी की थी। जावेद अख्तर पहले ही शादीशुदा थे, शबाना को भले ही अपने पति के पहले पत्नी से बच्चे हो मगर सशक्त अभिनेत्री शबाना आज़मी के शादी के 34 साल बाद भी मां बनने का सुख उन्हें नहीं मिल पाया है।

संगीता बिजलानी
पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री संगीता बिजलानी बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में अपना भाग्य चमकाना चाहती थी और इसी कोशिश में संगीता ने 16 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 9 जुलाई 1960 को जन्मी संगीता ने 1980 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर दिया था, एक्टिंग की दुनिया में सफल रही संगीता बिजलानी एक लोकप्रिय अभिनेत्री रहीं है। संगीता बिजलानी के इश्क के चर्चे सलमान खान के साथ खूब रहे हैं और वह सुपरस्टार की पूर्व प्रेमिका भी रही है। संगीता ने पूर्व क्रिकेटर और पॉलीटिशियन मोहम्मद अजरूद्दीन के साथ शादी कर ली थी। संगीता के खुशहाल शादीशुदा जिंदगी में सन 2010 में ग्रहण लगा और दोनों अलग हो गए, साथ ही साथ मां बनने के सुख से संगीता वंचित रहीं। उनका भी कोई बच्चा नहीं है।

पढ़ें :- ‘फूल और कांटे’ की हिरोईन मधु अपनी बेटिओं के साथ नज़र आईं जो उन्ही की तरह दिखती हैं बेहद खूबसूरत

किरण खेर
बॉलीवुड में तमाम सफल अभिनेत्रियों में से एक सफल अभिनेत्री हैं किरण खेर किसी भी रूप में इनकी उपस्थिति और अभिनय फिल्मों में जान डाल देता है। किरण खेर की एक्टिंग जितनी सशक्त रही है उतना ही उनकी खूबसूरती की मिसाल रही है, मां के रोल को भी बड़ी शिद्दत के साथ निभाए हैं और फिल्मों में भी बड़ी शिद्दत के साथ आए हैं। बॉलीवुड में एक चमकता सितारा रही है और अनुपम खेर की दूसरी पत्नी किरण की शादी भी सफल रही है मगर उन्हें मां बनने का सुख नहीं मिल सका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...