1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इन चार बड़े भारतीय दिग्गजों ने श्रीलंका के खिलाफ किया था कप्तानी में डेब्यू, अब धवन करेंगे ऐसा

इन चार बड़े भारतीय दिग्गजों ने श्रीलंका के खिलाफ किया था कप्तानी में डेब्यू, अब धवन करेंगे ऐसा

श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 13 जुलाई से होगा। इस दौरान शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है और ये पहला मौका है जब वो बतौर कप्तान टीम इंडिया को लीड करते हुए नजर आएंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 13 जुलाई से होगा। इस दौरान शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है और ये पहला मौका है जब वो बतौर कप्तान टीम इंडिया को लीड करते हुए नजर आएंगे। इस टीम के खिलाफ कप्तानी में डेब्यू करने वाले शिखर धवन भारत के पांचवें कप्तान होंगे।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

इससे पहले टीम इंडिया के चार दिग्गज खिलाड़ियों ने इस टीम के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी का डेब्यू किया था। शिखर धवन से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने डेब्यू किया था। अब शिखर धवन भी इन खिलाड़ियों के ग्रुप में शामिल हो गए हैं। शिखर धवन को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे के लिए ये अहम जिम्मेदारी दी गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...