इन फलों का रात में सेवन करना पड़ सकता है महंगा, जानें वजह

fruits
इन फलों का रात में सेवन करना पड़ सकता है आपको महंगा, जाने क्या है वजह

लखनऊ। फल हमारी सेहत के लिए कितने फायदेमंद हैं ये तो हम सभी जानते हैं। डॉक्टर भी बीमारी में मरीजों को फल खाने की सलाह देते हैं साथ ही फिट रहने के लिए भी फल का सेवन किया जाता है। मगर क्या आपको पता है कि गलत समय पर फलों का सेवन करने से उनकी सेहत पर भारी असर पड़ सकता है। आज हम आपको बताते हैं कि किस फल को किस समय खाने से आपकी सेहत को नुकसान नहीं पहुंचता है।

These Fruits May Need To Be Consumed At Night You Are Expensive What Is The Reason :

1. रोज़ सुबह नाश्ते में सेब खाने से आपका बीपी लो होता है और कोलेस्ट्रोल भी घटता है। सेब को रात में खाने से एसिडिटी की समस्या हो जाती है। क्योंकि रात के समय सेब का सेवन करने से पेक्टिन को पचाना मुश्किल हो जाता है।

2. केले को हमेशा लंच के बाद खाना चाहिए। ये शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाता है। रात में खाना खाने के बाद इसका सेवन करने से डाइजेशन में दिक्कत आ सकती है।

3. आलू या आलू से बनी किसी भी चीज़ को रात में खाने से वजन तेजी भी बढ़ता है। क्योंकि इसमें हाईकैलोरी होती है। हो सके तो ऐसी चीजों का सेवन सुबह नाश्ते के समय ही करें।

4. रात को सोने से पहले दूध पीना सेहत के लिए अच्छा रहता है। इससे नींद भी अच्छी आती है। हालांकि अगर आप सुबह जिम या फिर व्यायाम करते हैं तो इसे सुबह भी पी सकते हैं।

लखनऊ। फल हमारी सेहत के लिए कितने फायदेमंद हैं ये तो हम सभी जानते हैं। डॉक्टर भी बीमारी में मरीजों को फल खाने की सलाह देते हैं साथ ही फिट रहने के लिए भी फल का सेवन किया जाता है। मगर क्या आपको पता है कि गलत समय पर फलों का सेवन करने से उनकी सेहत पर भारी असर पड़ सकता है। आज हम आपको बताते हैं कि किस फल को किस समय खाने से आपकी सेहत को नुकसान नहीं पहुंचता है। 1. रोज़ सुबह नाश्ते में सेब खाने से आपका बीपी लो होता है और कोलेस्ट्रोल भी घटता है। सेब को रात में खाने से एसिडिटी की समस्या हो जाती है। क्योंकि रात के समय सेब का सेवन करने से पेक्टिन को पचाना मुश्किल हो जाता है। 2. केले को हमेशा लंच के बाद खाना चाहिए। ये शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाता है। रात में खाना खाने के बाद इसका सेवन करने से डाइजेशन में दिक्कत आ सकती है। 3. आलू या आलू से बनी किसी भी चीज़ को रात में खाने से वजन तेजी भी बढ़ता है। क्योंकि इसमें हाईकैलोरी होती है। हो सके तो ऐसी चीजों का सेवन सुबह नाश्ते के समय ही करें। 4. रात को सोने से पहले दूध पीना सेहत के लिए अच्छा रहता है। इससे नींद भी अच्छी आती है। हालांकि अगर आप सुबह जिम या फिर व्यायाम करते हैं तो इसे सुबह भी पी सकते हैं।