1. हिन्दी समाचार
  2. ट्रैफिक चालान को लेकर वायरल हो रहे ये मजेदार वीडियोज

ट्रैफिक चालान को लेकर वायरल हो रहे ये मजेदार वीडियोज

These Funny Videos Are Going Viral About Traffic Challan

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से वाहन का रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट (आरसी), इंश्योरेंस सर्टीफिकेट, पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट सर्टिफिकेट तत्काल नहीं दिखाने पर ताबड़तोड़ चालान करने की खबरें आ रही हैं। नया ऐक्ट लागू होने के बाद से देश भर में महंगे-महंगे चालान काटे जाने की खबरें आ रही हैं। कई खबरें सुनकर तो आपको हंसी भी आ जाएगी। एक ऐसी ही खबर थी कि दिल्ली में रहने वाले एक शख्स का चालान 23,000 रुपये का काट दिया गया। कमाल की बात है कि वह शख्स अपनी स्कूटी की कीमत ही 15,000 रुपये बता रहा है।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

कई गुना बढ़ गई है जुर्माने की राशि

नए ट्रैफिक नियम लागू करने के बाद देशभर के अलग-अलग कोने में वाहन चालकों पर ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने के चलते हजारों रुपए का जुर्माना लग रहा है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक ऑटो रिक्शा मालिक पर 47 हजार 500 रुपए का भारी जुर्माना किया गया है। पांच हजार रुपए बगैर लाइसेंस, दस हजार रुपए परमिट शर्त, दस हजार रुपए शराब पीकर वाहन चलाने, दस हजार रुपए वायु प्रदूषण, पांच हजार रुपए अनधिकृत व्यक्ति को वाहन चलाने की अनुमति देना और पांच हजार रुपए का जुर्माना बिना पंजीकरण के गाड़ी चलाने का था। दो हजार रुपए का जुर्माना वाहन का बीमा नहीं होने पर लगाया गया है।

इसके अलावा एक बाइक टैक्सी का 27 हजार और ऑटो चालक का 32 हजार रुपये का चालान किया गया है। ऐसी खबरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग मीम और जोक्स बना रहे हैं। कई बॉलिवुड फिल्मों के सीन्स को भी नए नियमों से जोड़कर पेश किया जा रहा है। साथ ही सोशल मीडिया पर कई मजेदार विडियोज वायरल हो रहे हैं, आप भी देखिए और हां, ट्रैफिक रूल्स का पालन जरूर करें…

पुलिस वाले सब कुछ चेक कर रहे हैं।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

डर का आलम, मैं क्या बताऊं तुम्हें?

 यहां भी बैकबेंचर्स नहीं मानने वाले…

https://twitter.com/i/status/1168904721031192576

 

पढ़ें :- अगर बार-बार खराब हो रही है बाइक की बैटरी, तो अपनाएं ये टिप्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...