इस घरेलू उपाय से दूर होंगी झाइयां, चेहरे की रंगत में भी आएगा निखार

झाइयाँ दूर करने के घरेलू उपाय
इस घरेलू उपाय से दूर होंगी झाइयां, चेहरे की रंगत में भी आएगा निखार

लखनऊ। बढ़ते प्रदूषण के चलते आजकल हमारी त्वचा की रंगत छीनने लगी है। प्रदूषण और सही खान-पान न मिलने के कारण समय से पहले ही चेहरे की रंगत चली जाती है और झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में लोग बड़े ब्रांड्स के सौंदर्य उत्पाद जैसे, सीरम, डे क्रीम, नाईट क्रीम, एंटी एजिंग क्रीम जैसी चीजों का सहारा लेना पड़ता है। जो कि काफी महंगा पड़ जाता है। ऐसे में रोजाना इस्तेमाल के लिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहें हैं। जो आपकी त्वचा की समस्या को दूर कर एजिंग से बचाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

These Home Remedies Will Remove Wrinkles Will Improve The Face :

अगर चेहरे पर झाइयां होने लगी है तो आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है। इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से पोछ दें। फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा।

रंगत निखारने के लिए मिल्क पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चेहरे की रंगत निखारने के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए आप एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पैक को 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं।

लखनऊ। बढ़ते प्रदूषण के चलते आजकल हमारी त्वचा की रंगत छीनने लगी है। प्रदूषण और सही खान-पान न मिलने के कारण समय से पहले ही चेहरे की रंगत चली जाती है और झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में लोग बड़े ब्रांड्स के सौंदर्य उत्पाद जैसे, सीरम, डे क्रीम, नाईट क्रीम, एंटी एजिंग क्रीम जैसी चीजों का सहारा लेना पड़ता है। जो कि काफी महंगा पड़ जाता है। ऐसे में रोजाना इस्तेमाल के लिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहें हैं। जो आपकी त्वचा की समस्या को दूर कर एजिंग से बचाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर चेहरे पर झाइयां होने लगी है तो आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है। इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से पोछ दें। फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा। रंगत निखारने के लिए मिल्क पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चेहरे की रंगत निखारने के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए आप एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पैक को 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं।