1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Cabinet में इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, अब लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू

Yogi Cabinet में इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, अब लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू

उत्तर प्रदेश सरकार की आज कैबिनेट बैठक हुई। इस कैबिनेट बैठक में 22 अहम प्रस्ताव पास हुए। इसमें लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी। ऐसे में अब पूरा लखनऊ पुलिस कमिश्नर क्षेत्र में शामिल होगा। इसके साथ ही माध्यमिक व बेसिक शिक्षा का महानिदेशक अब एक होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Yogi Cabinet: उत्तर प्रदेश सरकार की आज कैबिनेट बैठक हुई। इस कैबिनेट बैठक में 22 अहम प्रस्ताव पास हुए। इसमें लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी। ऐसे में अब पूरा लखनऊ पुलिस कमिश्नर क्षेत्र में शामिल होगा। इसके साथ ही माध्यमिक व बेसिक शिक्षा का महानिदेशक अब एक होगा। आइए जानते हैं कि योगी कैबिनेट में किन अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है…

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

. बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक महानिदेशक होंगे। औद्योगिक विकास एवं अवस्थापना निवेश प्रोत्साहन नीति को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

. वाराणसी में पीपीपी मोड पर एकीकृत मंडल कार्यालय बनाने के लिए प्रस्ताव मंजूर किया है।
. कैबिनेट ने शीरा नीति को 2022-23 को मंजूरी दे दी है।

. डाटा सेंटर नीति 2021 को भी मंजूरी मिल गई है। इसकी संशोधित नीति पांच साल तक लागू रहेगी।

. स्टार्टअप नीति 2020 में संशोधन को कैबिनेट की मंजूरी दे दी गई है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

. पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ,वाराणसी,कानपुर में ग्रामीण थाने जोड़े गए।

. उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय अधिनियम, 2019 के अंतर्गत निजी क्षेत्र में एसडीजीआई ग्लोबल विश्वविद्यालय, गाजियाबाद की स्थापना हेतु आशय पत्र निर्गत किए जाने के संबंध में..।

. उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय अधिनियम, 2019 के अंतर्गत निजी क्षेत्र में मेजर एसडी सिंह यूनिवर्सिटी,फतेहगढ़, फर्रुखाबाद उत्तरप्रदेश की स्थापना हेतु आशय पत्र निर्गत किए जाने के संबंध में..।

. उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय अधिनियम,2019 के अंतर्गत निजी क्षेत्र में जेएसएस विश्वविद्यालय, नोएडा की स्थापना हेतु आशय पत्र निर्गत किए जाने के संबंध में..।

पढ़ें :- Lucknow News: श्रीरामचरित मानस की प्रतियां जलाने के मामले में 5 आरोपी हुए गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...