HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. विचार बदलने पर मजबूर करती हैं हाथ की ये रेखाएं, ऐसे व्यक्ति होते हैं तेजस्वी

विचार बदलने पर मजबूर करती हैं हाथ की ये रेखाएं, ऐसे व्यक्ति होते हैं तेजस्वी

व्‍यक्ति के हाथ की रेखाएं कई बातें बताती हैं। उसके स्‍वभाव से लेकर भविष्‍य के बारे में भी अहम इशारे देती हैं। हाथों की रेखाओं और आकृतियों से मिलने ऐसे ही कुछ संकेतों की बारे में आज जानते हैं। ऐसी रेखाओं का होना व्‍यक्ति के जीवन में कई संदेह लाता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: व्‍यक्ति के हाथ की रेखाएं कई बातें बताती हैं। उसके स्‍वभाव से लेकर भविष्‍य के बारे में भी अहम इशारे देती हैं। हाथों की रेखाओं और आकृतियों से मिलने ऐसे ही कुछ संकेतों की बारे में आज जानते हैं। ऐसी रेखाओं का होना व्‍यक्ति के जीवन में कई संदेह लाता है। यह संदेह व्‍यक्ति को अपने विचारों पर दृढ़ नहीं रहने देते, इससे उसे कई बार कोशिशें करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है।

पढ़ें :- Guru Purnima 2024: गुरु पूर्णिमा पर करें हल्दी का ये उपाय , शिक्षा और रोजगार क्षेत्र में मिलेगी सफलता

सूर्यरेखा का चंद्रक्षेत्र से शुरू होना

यदि किसी व्‍यक्‍ति के हाथों में सूर्यरेखा चन्द्रक्षेत्र से शुरू तो उस व्‍यक्‍ति का भाग्य तो चमकेगा लेकिन उसकी यह तरक्‍की उसके परिश्रम बजाय दूसरों की इच्‍छा और सहायता पर ज्‍यादा निर्भर करती है। ऐसे में व्‍यक्ति को मित्रों से सहायता मिलने के योग बनते हैं। वहीं सूर्यरेखा चन्द्रक्षेत्र से शुरू होकर अनामिका तक पहुंचे और वह गहरी भी हो तो ऐसे व्‍यक्ति का जीवन अनेक घटनाओं से भरा और संदेहपूर्ण होता है। उसकी जिंदगी में अक्‍सर परिवर्तन होते रहते हैं। हालांकि, यदि रेखा चन्द्रस्थान से निकलकर भाग्य-रेखा के समानान्तर जा रही हो तो भविष्य सुखमय हो सकता है।

विचारों में नहीं रहती स्थिरता

व्‍यक्ति के विचारों में दृढ़ता हो और उसकी मस्‍तिष्‍क रेखा भी अपना फल शुभ दे रही हो तो ऐसा व्यक्ति तेजस्वी और प्रसन्नचित्त होता है। हालांकि ऐसे लोगों के साथ एक बड़ी समस्‍या यह रहती है कि उनके विचार कभी स्थिर नहीं रह पाते हैं। वे अनायास ही पूर्व में तय की गई योजना या विचारों को बदल देते हैं। अपने संकल्प पर दृढ़ न रहने के कारण उन्‍हें कई बार प्रयत्‍न करने पर भी ज्‍यादा सफलता नहीं मिल पाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...