1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड की इन पॉपुलर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, एक आज भी डांस कर कमा रही है पैसे

बॉलीवुड की इन पॉपुलर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, एक आज भी डांस कर कमा रही है पैसे

These Popular Actresses Of Bollywood Had Left The Film Industry After Marriage One Is Still Earning Money By Dancing

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड में कई ऐसी अदाकरायें हैं जो शादी कर अपना गृहस्थ जीवन में आगे बढ़ चुकी हैं, और ख़ुशी से अपनी लाइफ एन्जॉय कर रही हैं और साथ ही फिल्मो में भी रोले करती नज़र आ रही हैं। इनमे करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, विद्या बालन सहित कई अभिनेत्रियों जैसे नाम शुमार हैं।

पढ़ें :- इन अभिनेत्रियों को रास नहीं आई फिल्म जगत की रंगीन दुनिया, सब छोड़ कोई बनी नन तो कोई बनी साध्वी!

लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी है जो शादी के बाद फिल्मो से बिलकुल दूर हो चुकी हैं और अपने परिवार अपना पूरा समय दे रही हैं जिनमे माधुरी दीक्षित, काजोल, शिल्पा शेट्टी जैसी अभिनेत्रियों जैसे बड़े नाम शामिल हैं। लेकिन यहां इन्होने कुछ सालो बाद कमबैक भी क्या है। लेकिन हम आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने शादी के बाद पूरी तरह फिल्मो से नाता तोड़ दिया, आईये डालते हैं इनपर एक नज़र!

मीनाक्षी शेषाद्री

अपने ज़माने की जनि मणि अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री ने अपने टाइम में कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मे किं और इंडस्ट्री की एक टॉप अभिनेत्री बन गई थी। लेकिन दामिनी, घा यल, घा तक जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री भी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने शादी करने के बाद बॉलीवुड को बाई बाई कह दिया। मीनाक्षी बैंकर हरीश मैसूर से शादी करके अमेरिका सेटल हो गई। वह फिलहाल टैक्सास में एक डांस क्लास चलाती हैं और कई बड़े प्रोग्राम्स में अपनी टीम के साथ डांस परफॉर्मेंस भी देती हैं।

ट्विंकल खन्ना

पढ़ें :- इन ऐक्ट्रेस ने प्यार को छोड़ चुना पैसा, करोड़पति लड़को से शादी कर बसाया अपना घर!

जी हाँ खिलाडी कुमार यानि अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार की वाइफ ट्विंकल खन्ना भी अपने ज़माने की एक चहेती बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। ट्विंकल ने 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद इन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान और उनके पति अक्षय कुमार के साथ भी काम किया।

लेकिन साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी के बाद इन्होंने एक्टिंग करियर को मनो जैसे अलविदा hi कह दिया और इंटीरियर डेकोरेशन का काम स्टार्ट कर दिया। इसके साथ ही ट्विंकल एक ब्लॉगर भी हैं। एक अखबार के लिए ट्विंकल रेग्युलर कॉलम लिखती हैं जो बहुत ही फेमस है। यही नहीं, ट्विंकल ने हाल ही में बुक्स लिखना भी शुरू कर दिया है।

आयशा टाकिया

दबंग अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म ‘वांटेड’ से नाम कमा चुकी आयशा टाकिया सबसे पहले टार्ज़न दी वंडर कार में देखि गयीं थी। अपनी चुलबुली अदाकारी और बेहद क्यूट स्माइल की वजह से वह जल्दी ही लोगों की चहेती बन गयीं थी। लेकिन फिर बहुत ही जल्द इन्होने बॉलीवुड से अलविदा ले लिया। आयेशा ने सपा नेता के बेटे फरहान आजमी से शादी करके फिल्मो से दुरी कर ली । फिलहाल आयशा का एक ब च्चा भी है और उसी की परवरिश में वो बिजी हैं। हाल ही में लिप सर्जरी करवाने कि वजह सोशल मीडिया पर काफी ट्रो ल की गयीं थी।

असीन

पढ़ें :- Twinkle Khanna बेटी नितारा से हो गई परेशान, video शेयर कर कहा- क्या ये काफी नहीं...

बॉलीवुड और साउथ फिल्मो की मशहूर अभिनेत्री असिन ने आमिर खान, अक्षय कुमार, सलमान खान, अजय देवगन जैसे बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मे कर चुकी हैं। असीन ने साल 2008 में फिल्म गजनी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसमे उनके अभिनय को लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था। उसके बाद असीन ने रेडी, हाउसफुल-2, बोल बच्चन जैसी हिट फिमे दी। लेकिन साल 2016 में बिजनेसमैन राहुल शर्मा से शादी करके उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कर दिया। फिलहाल वो अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी को एन्जॉय कर रहीं हैं। उनकी एक बेटी भी हैं।

किमी काटकर

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म हम के गाने जुम्मा चुम्मा से बेहद पॉपुलर हुई बॉलीवुड की एक और बोल्ड एक्ट्रेस किमी काटकर ने कई सुपरहिट फिल्मो में एक्टिंग की है। किमी काटकर ने फिल्म तार्ज़ां से अपने करियर का आरम्भ किया था। इस फिल्म में उन्होंने बहुत ही ज्यादा बो ल्ड सी न किये थे। किमी काटकर ने अपने दौर के कई टॉप अभिनेताओं के साथ फिल्मों में एक्टिंग की। फिर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर शांतनु सॉरी से शादी के बाद इन्होंने फिल्म जगत को पूरी तरह से छोड़ दिया। फिलहाल किमी काटकर अपने पति और बेटे सिद्धार्थ के साथ ऑस्ट्रेलिया में सेटल हैं।

वैजयंती माला

अपने दौर की पॉपुलर अभिनेत्री वैजयंतीमाला ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी थी। वैजयंतीमाला ने उस ज़माने में फिल्म मेरा नाम जोकर में टॉपलेस होकर, केवल साडी पहने हुए, बारिश में भीग कर सीन फिल्माकर सबको हैरान कर दिया था। उन्होंने फिल्म संगम, मधुमती, देवदास, नया दौर जैसी फिल्मो में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा है। अपने समय की टॉप की एक्ट्रेस रहीं इस अभिनेत्री ने सन 1968 में शादी करने के बाद फिल्मों को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और चेन्नई शिफ्ट हो गई।

पढ़ें :- योगा क्लास के बाहर नजर आई चंकी पांडे की लाडली बेटी, फोटो हुई वायरल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...