1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जल्द भारत मे लॉन्च होने वाली हैं 56000 से 2.5 लाख तक की ये दमदार बाइक, फीचर्स ने उड़ाए सबके होश

जल्द भारत मे लॉन्च होने वाली हैं 56000 से 2.5 लाख तक की ये दमदार बाइक, फीचर्स ने उड़ाए सबके होश

These Powerful Bikes Ranging From 56000 To 2 5 Lakhs Are Going To Be Launched In India Soon Features Made Everyone Feel Conscious

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: आप भी बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। कोरोना संकट के बाद बाइक की बढ़ी मांग से उत्साहित वाहन कंपनियां आने वाले महीने में कई दमदार बाइक लॉन्च करने जा रही है।

पढ़ें :- Benelli ने भारत में लॉन्च की Leoncino 500 bs 6, फीचर्स और कीमत ने बनाया दीवाना

आप[को बता दें, कंपनियों की ओर से लॉन्च की जाने वाली बाइक में एंट्री लेवल से लेकर सुपर बाइक और स्कूटर भी शामिल हैं। अगर, कीमत की बात करें तो एंट्री लेवल बाइक की कीमत 56 हजार रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं बाजार में आने वाली बेहतरी बाइक के बारे में।

केटीएम 250 एडवेंचर

एडवेंचर बाइक के शौकीन के लिए केटीएम अगले महीने यानी दिसंबर में केटीएम 250 एडवेंचर लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इस बाइक में 248सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है, जो कि बीएस6 कंप्लायंट है। केटीएम की इस अपकमिंग बाइक की टक्कर रॉयल एनफील्ड के हिमालय से होगी।

इसमें लगे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.0 इंच का ब्लैक एंड वाइट टीएफटी डिस्प्ले लगा है। इसके साथ ही एबीएस, मोनोशॉक रियर, डुअल स्पोर्ट टायर समेत कई बेहतरीन फीचर्स हैं।

पढ़ें :- टाटा सफारी के लिए बुकिंग आज से हो गई है शुरू, देखें कितना करना होगा पेमेन्ट

हीरो एक्सपल्स 200टी

हीरो मोटोकॉर्प अगले महीने एक्स एक्सपल्स 200टी को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बाइक में 199सीसी, ऑइल-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो 18बीएचपी की पावर और 16एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। कंपनी ने इस बाइक को ऑफ-रोड और टूअरिंग को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। इस बाइक की टक्कर अपाचे आरटीआर 160 से होगी।

अप्रिलिया एसएक्सआर 125

अगर आप स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो जल्द ही लॉन्च होने वाली अप्रिलिया एसएक्सआर 125 को देख सकते हैं। इस बाइक में 125सीसी इंजन लगा होगा जो 9.4बीएचपी पावर और 8.2एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। कंपनी ने इस साल ग्रेटर नोएडा ऑटो एक्सपो में इस स्कूटर को शोकेस किया था।

 

पढ़ें :- भारत से होंडा सिटी को लेफ्ट-हैंड ड्राइव बाजारों में किया जाएगा Export

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...