1. हिन्दी समाचार
  2. इन वजहों से होता है वैवाहिक जीवन में महिलाओं का एक्सट्रा मैरिटल अफेयर, रिसर्च में हुआ खुलासा

इन वजहों से होता है वैवाहिक जीवन में महिलाओं का एक्सट्रा मैरिटल अफेयर, रिसर्च में हुआ खुलासा

These Reasons Are Due To The Extra Marital Affair Of Women In Marital Life Revealed In The Research

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। शादी के कुछ दिन बाद जब पति-पत्नी में झगड़े शुरू होने लगते हैं तो उनके वैवाहिक जीवन में प्यार और विश्वास कम होने लगता है। जिसकी वजह से उनमें छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होने लगते हैं। ऐसे में जब पत्नी को अपने पति से प्यार और अपनापन नहीं मिलता हैं तो उनके रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाते हैं। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि इन झगड़ों की वजह आपकी शादी-शुदा ज़िंदगी में किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है, जो आपके खुशहाल जीवन को दुखों से भर देता है।

पढ़ें :- इन 8 अभिनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जब जानेंगे, दांतो तले उंगली दबा लेंगे

अक्सर आपने देखा होगा कि जब किसी के वैवाहिक जीवन में खुशी नहीं होती तो ऐसे में पार्टनर्स अपनी खुशियां बाहर तलाश करने लगते हैं। आज हम आपको इन अफेयर से जुड़ी एक रिसर्च के बारें में बताने जा रहें हैं जिसमें ये बात सामने आई है कि आखिर क्यों महिलाएं शादी के बाद दूसरे मर्दों में इंटरेस्ट लेने लगती हैं।

  • इस रिसर्च में बताया गया है कि 28 फीसदी महिलाओं का एक्सट्रा अफेयर की मुख्य वजह है भावनात्मक संतुष्टि न मिल पाना। जिसकी वजह से वे अपने पति के अलावा दूसरे मर्दों में इंटरेस्ट लेने लगती हैं।
  • दूसरी वजह ये भी है कि कई बार व्यक्ति अपने साथी को समय नहीं दे पाता है। जिसके कारण उसका पार्टनर खुद को अकेला महसूस करने लगता है और तब वो एक ऐसे व्यक्ति की तरफ आकर्षित हो जाता है जो उसे समय देता हो। उन दोनों के आपस में मिलने से उनका अवैध प्रेम जन्म लेने लगता है। ऐसे में उन महिलाओं का अपने पति के प्रति प्यार कम हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...