HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. यूपी, दिल्ली, छत्तीसगढ़, गुजरत समेत इन राज्यों में कम हो रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

यूपी, दिल्ली, छत्तीसगढ़, गुजरत समेत इन राज्यों में कम हो रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

कोरोना से मचे हाहाकार के बीच एक राहत देने वाली खबर आई है। दरअसल, कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही मौत के आंकड़ों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। खासकर महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली और छत्तीसगढ़, गुजरत, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड समेत केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में उछाल देखने को मिली थे लेकिन, फिलहाल संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है और गिरावट भी देखने को मिली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना से मचे हाहाकार के बीच एक राहत देने वाली खबर आई है। दरअसल, कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही मौत के आंकड़ों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। खासकर महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली और छत्तीसगढ़, गुजरत, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड समेत केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में उछाल देखने को मिली थे लेकिन, फिलहाल संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है और गिरावट भी देखने को मिली है।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो 12 राज्यों में कोरोना के एक लाख से अधिक उपचाराधीन मरीज हैं। इसके साथ ही राज्यों में 50 हजार से एक लाख मरीज अब भी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। देश के 24 राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर 15 प्रतिशत से अधिक है जबकि नौ राज्यों में यह दर पांच से 15 प्रतिशत के बीच है।

कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और ओडिशा उन राज्यों में शामिल जहां कोविड-19 के दैनिक नये मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं, टीकाकरण को लेकर सरकार ने कहा कि दूसरी खुराक लेने के लिए बचे लाभार्थियों को प्राथमिकता दें, सुनिश्चित करें कि अनुशंसित टीकाकरण कार्यक्रम समय से पूरा हो। स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने बताया कि 11.81 लाख लोगों को 18-44 वर्ष की आयु में पहली खुराक दी गई है। अब तक, सभी श्रेणियों में कुल 16.50 करोड़ खुराकें दी गई हैं।

 

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...