1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. इन चीजों का दिखना माना जाता है अशुभ, जीवन में अनहोनी घटना होने का देती हैं संकेत

इन चीजों का दिखना माना जाता है अशुभ, जीवन में अनहोनी घटना होने का देती हैं संकेत

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: जीवन में दिखने वाली कई सारी चीजें हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती हैं। बार-बार अगर आपको नीचे बताई गई चीजें दिखें, तो आप समझ लें की आपके साथ कुछ गलत होने वाला है। इसलिए इन संकेतों को नजरअंदाज न करें और भविष्य में होने वाली घटनाओं को टालने के उपाय करें। आइए सबसे पहले जानते हैं कि इन संकेतों के बारे में।

पढ़ें :- 1 दिसंबर राशिफल 2021 : इनका चमकेगा भाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका बुधवार

अगर कोई कुत्ता आपके घर के पास आकर रोने लगे, तो ये अशुभ संकेत माना जाता है और इसका अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है और परिवार पर कोई विपत्ति आ सकती हैं। इसलिए जब भी कुत्ता या कोई भी जानवर बेवजह रोने लगे या अजीब सी आवाज आपके घर के पास आकर निकालने लगे तो इसे नजरअंदाज करने की गलती न करें।

घर में दीमक का लगना

घर में अगर दीमक बार-बार लगे या अपना बसेरा घर में बना लें, तो ये भी अशुभ माना जाता है। इसलिए घर में दीमक नहीं लगने दें। दीमक के अलावा घर में मकड़ी के जाले, चमगादड़ का आना, मधुमक्खियों का छत्ता बनान भी अशुभ माना जाता है।

बिल्लियों का लड़ना

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

घर के पास अगर बिल्लियां आकर लड़ें तो उन्हें फौरन वहां से भाग दें। दरअसल घर के आस-पास या घर के अंदर बिल्लियों का लड़ना या रोना बहुत ही बुरा संकेत माना जाता है। इसके अर्थ होता है कि परिवार में कलह होने वाली है और किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। इसी प्रकार से बल्ली अगर अचानक से रास्ता काट ले तो ये भी अशुभ होता है और जिस काम के लिए आप जा रहे होते हैं, वो असफल रहता है।

बुरे सपनों का आना

अगर किसी व्यक्ति को बार-बार बुरे सपने आते हैं, तो ये भविष्य में किसी अनहोनी का संकेत होते हैं। इसके अलावा रात को अचानक से नींद खुल जाना और बेचैनी होना भी किसी बुरी घटना का संकेत होता है।

करें ये उपाय
बुरे संकेत मिलने पर आप डरें नहीं। बस नीचे बताए गए उपायों को कर दें। इन उपायों को करने से बुरा वक्त टल जाता है।

मंदिर जाकर हनुमान जी के सामने सरसों का दीपक जलाएं।
मंगलवार को हनुमान चालीसा पढ़ें।
नदी या तलाब में नारियल को प्रवाहित कर दें।
मंदिर जाकर हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें सिंदूर अर्पित करें। फिर इस सिंदूर को एक कागज में रख दें। अपने बिस्तर के नीचे इस सिंदूर को रखने से बुरे सपने नहीं आएंगे।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...