1. हिन्दी समाचार
  2. सपनों मे दिखतीं हैं ये चीजें तो घबराने की जरूरत नहीं, खुलने वाले हैं तरक्की के रास्ते…

सपनों मे दिखतीं हैं ये चीजें तो घबराने की जरूरत नहीं, खुलने वाले हैं तरक्की के रास्ते…

These Things Are Seen In Dreams There Is No Need To Panic The Way To Progress Is Opening

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: रात को सोने के बाद सपने देखना सामान्य बात हैं। लेकिन कभी कभार हम कुछ ऐसे सपने देख लेते हैं जो भय व्याप्त करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में दिखने वाली डरावनी चीजें आपके जीवन में सकारात्मकता लेकर आ सकती हैं। जी हाँ, स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताबिक, रात में देखे गए सपनों का असर जीवन पर भी पड़ता हैं।

पढ़ें :- पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज किया जाएगा एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

आज इस कड़ी में हम आपको ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शुभ संकेत देते है और जीवन में तरक्की को दर्शाते हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

तारे दिखना

अक्सर लोगों को खुले आसमान में तारों को देखना अच्छा लगता है। मगर कहीं ये तारे सपने में दिखे तो क्या आप इसका मतलब जानते हैं? इसका अर्थ है कि परिवार के किसी सदस्य को कोई खुशखबरी मिलेगी। इसके साथ ही कारोबार, व्यापार में तरक्की के रास्ते खुलने के मुनाफा होने की ओर इशारा करता है।

सेब खाना

सपने में सेब खाने से भी सेहत में सुधार और दीर्घायु की तरफ इशारा करता है। इसके अलावा खुद को जमीन या किसी जगह पर गिरते या आग में देखना भी शुभ माना जाता है।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

कब्रिस्‍तान देखना

अगर किसी को सपने में कब्रिस्तान दिखे तो ऐसे में डरने की जगह उसे खुश होना चाहिए। वास्तु के अनुसार, इसे सपने में देखने से समाज में मान-सम्मान बढ़ने के साथ तरक्की की ओर इशारा करता है। इसके साथ अगर किसी ने आपसे पैसे उधार लिए है तो वो भी आपको जल्दी ही मिलनी की तरफ संंकेत करता है।

खुद को गरीबी में देखना

बहुत से लोग सपने में खुद को गरीब देखते हैं। ऐसे में वे परेशान होने लगते हैं। मगर सपने में खुद को गरीब व तंग हालत में देखना काफी शुभ होता है। वास्तु और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इसका अर्थ आपको कहीं से धन मिलने या आपकी कोई सपना पूरा होने की ओर संकेत करता है।

पढ़ें :- ड्रग्स के खिलाफ मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभारी हूँ: सांसद रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...