ये वेबसाइट घर बैठे कराती हैं हजारों की कमाई, आप भी कर सकते ट्राई…

अक्‍सर लोग कहते हैं कि आज अगर पैसे कमाने हैं तो भागादौड़ी करना बेहद जरूरी है। ऐसे में लगता है कि शायद उन लोगों को ये नहीं पता है कि घर बैठे भी कुछ बेवसाइट्स के जरिए हजारों रुपये कमाए जा सकते हैं। अब आप जरूर सोंच रहे होंगे कि इन बेवसाइट्स पर घर से इतनी कमाई हो सकती है। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं घर बैठे हजारों रुपये कमाने के ये आसान से तरीके…

ओडेस्‍क बेवसाइट:
अगर आपको वेबडिजाइनिंग, वर्डप्रेस या फ्रीलासिंग का शौक है तो आप घर बैठे 300 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ओडेस्‍क डॉट कॉम पर हजारों मौके हैं। https://www.odesk.com छोटे-छोटे कारोबार के लिए इंडिविजुअल्स डेवलपर्स और फ्रीलांसर को जोड़ने का काम करता है। इस तरह से महीने में 50 से 60 हजार रुपये कमाए जा सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- एक ऐसा देश जहां जरुरी है शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना ? }

स्क्रिप्‍टेड वेबसाइट:
अगर आपको स्‍क्रिप्‍ट आदि लिखने का शौक है तो आप स्क्रिप्‍टेड डॉट कॉम पर ट्राई कर सकते हैं। इस बेवासाइट पर फ्रीलासंर राइटर्स के लिए शानदार मौके हैं। हालांकि इसके लिए आपकी इंग्‍िलश का अच्‍छा होना थोड़ा ज्‍यादा जरूरी है। आज https://www.scripted.com/ पर क्रिएटिव राइटिंग के लिए एक हब सा बन गई है। इससे आज बड़ी संख्‍या में लोग जुडऩे की कोशिश कर रहे हैं।

इलैंस वेबसाइट:
यह बेवसाइट भी घर से कमाई करने वालों के बीच काफी पॉपुलर है। आज इस वेबसाइट से वर्तमान में करीब 20 लाख से अधिक लोग जुड़कर काम कर रहे हैं। इसके अलावा यहां पर बड़ी संख्‍या में फ्रीलांसर काम करते हैं। https://www.elance.com/ आज करीब 180 देशों में काम कर रही है। इस बेवसाइट से जुड़कर लोग हर महीने काफी अच्‍छा रुपया कमाते हैं।

फीवर वेबसाइट:
फीवर डॉट कॉम पर भी आप करीब 5 लाख डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं। यहां पर लोगो डिजाइन से लेकर अनुवाद तक के काम कर सकते हैं। यह घर बैठे लोगों से खुद संपर्क करके उन्‍हें अपने काम सौंपती है, लेकिन यह समय की काफी पंचुअल है। https://www.fiverr.com/ समय से काम लेती है और लोगों को उसका पेमेंट भी समय पर ही कर देती हैं।

{ यह भी पढ़ें:- इस वीडियो को एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा, जानिए क्या है खास }

एमटेक बेवसाइट:
अगर आप घर पर रहते हैं तो एम टर्क यानी कि अमेजन मैकेनिकल टर्क बेवसाइट से महीने में अच्‍छी कमाई कर सकते हैं। फ्रीलांसर और डेवलपर्स के लिए यहां https://www.mturk.com/पर ज्‍यादा मौके हैं। यहां पर बेवसाइट मैनेजमेंट लोगों को उनकी कैपेबिलिटी के हिसाब से काम सौंप देती है उसके बाद काम पूरा होने पर उन्‍हें पेमेंट करती है। ये बेवसाइट्स आपको पूरे आराम के साथ काम करने का मौका देती हैं।

Loading...