1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. केजरीवाल को वे आतंकवादी कह रहे हैं, लेकिन वो स्कूल कॉलेज बनवा रहा है : दिल्ली सीएम

केजरीवाल को वे आतंकवादी कह रहे हैं, लेकिन वो स्कूल कॉलेज बनवा रहा है : दिल्ली सीएम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शनिवार को सरकारी स्कूलों को बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने रजोकरी के राजकीय ​कन्या विद्यालय से राजधानी के 240 सरकारी स्कूलों में करीब 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया। इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी वहां पर मौजूद रहे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शनिवार को सरकारी स्कूलों को बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने रजोकरी के राजकीय ​कन्या विद्यालय से राजधानी के 240 सरकारी स्कूलों में करीब 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया। इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी वहां पर मौजूद रहे।

पढ़ें :- सीएम केजरीवाल का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा-बच्चों को गुंडा और दबंग बनाना है तो उनके साथ जा​इए

सीएम केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पिछले सात सालों में 20 हजार क्लासरूम का निर्माण किया है। इस अवधि में सभी राज्य सरकारें और केंद्र सरकार संयुक्त रूप से 20,000 क्लासरूम स्थापित नहीं कर सकी हैं। केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर के सपने को हम साकार कर रहे हैं।

इस दौरान केजरीवाल ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। साथ ही कहा कि कई बड़े नेता केजरीवाल को आतंकवादी कहते हैं, जिससे मुझे हंसी आती है, जिस व्यक्ति को वे आतंकवादी कह रहे हैं, वो स्कूल कॉलेज बनवा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह आज देश को 12,430 क्लासरूम समर्पित कर रहा है। उन्होंने कहा कि नेताओं को स्कूलों के अलावा किसी चीज का डर नहीं है। अच्छे स्कूल बनेंगे तो नेताओं को जाति और धर्म के नाम पर वोट नहीं मिलेंगे। ये स्कूल पक्के देशभक्त पैदा करेंगे। हम स्कूल नहीं बना रहे हैं, हम देशभक्त बनाने के लिए कारखाने लगा रहे हैं।

पढ़ें :- बीजेपी गरीबों को और गरीब बना रही है, इनका अहंकार तोड़ने की जरूरत, गुजरात में केजरीवाल ने बोला हमला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...