1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आईब्रो की ग्रोथ के लिए रहतीं हैं परेशान, अपनाए ये घरेलू बेहतरीन नुस्खे…

आईब्रो की ग्रोथ के लिए रहतीं हैं परेशान, अपनाए ये घरेलू बेहतरीन नुस्खे…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: ब्यूटी के लिए बहुत सी महिलाये क्या कुछ नहीं करती। लेकिन ये भी सच है कि ब्यूटी में 4 चांद लगाती है ब्यूटीफ़ुल मोटी आइब्रो जो आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ा देती है

इसके लिए कई लड़कियां मेकअप की मदद भी लेती हैं। लेकिन प्राकृतिक निखार पाने के लिए जरूरी हैं कुछ नुस्खों को आजमाना।

आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से पतली आईब्रो को नैचुरल तरीकों से घना बनाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में…

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। इसमें प्रोटीन, विटामिन्स, फैटी एसिड आदि पाए जाते हैं जो हेयर ग्रोथ को बढ़ाते हैं।

रोजाना रात को रूई में तेल लगाएं और आईब्रो पर लगाएं। उंगलियों से 2-3 मिनट मसाज करें। 30 मिनट तक तेल लगाकर रखें। अगर आप सारी रात लगाकर रखेंगी तो ज्यादा असर होगा।

एलोवेरा

ऐलोवेरा का जूस भी हेयर ग्रोथ को बढ़ाता है बल्कि यह उन्हें शाइनी भी बनाता है। एलोवेरा का जूस अपने आईब्रो पर लगाएं फिर अच्छे से मसाज करें। थोड़ी देर बाद पानी से धो लें।

नारियल तेल

आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए नारियल का तेल बहुत फायदेमंद है। नारियल के तेल में विटामिन-ई और आइरन होता है, जिससे भौहें गहरे होते है। थोड़ा सा नारियल का तेल लेकर आईब्रो पर मसाज करें। रात भर के लिए इसे ऐसे ही रहने दें। सुबह उठकर चेहरे को धोंए। रोज नारियल के तेल से भौहों की मसाज करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...