1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य, जनहानि रोंकने के लिए लगे हैं प्रतिबंध : सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य, जनहानि रोंकने के लिए लगे हैं प्रतिबंध : सत्यपाल मलिक

Things Are Normal In Jammu And Kashmir Restrictions Have Been Imposed To Prevent Loss Of Life Satyapal Malik

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद घाटी में हालात सामान्य है, हालाकि जनहानि रोंकने के लिए प्रतिबंध जरूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों की पहचान और संस्कृति सुरक्षित रहेगी। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त होने के बाद मलिक ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रविरोधी ताकतों के लिए इंटरनेट एक आसान हथियार है तथा कनेक्शनों की बहाली कुछ और समय तक स्थगित रहेगी। हालाकि इस दौरान उन्होने स्वीकार किया कि सुरक्षाकर्मियों ने पेलेट गन का इस्तेमाल किया। इससे किसी को चोट न पहुंचे, इसके लिए इसका प्रयोग बहुत ही सावधानी से किया गया है।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

इस दौरान राज्यपाल ने पत्रकारों से कहा कि अगले तीन महीनों में राज्य में 50 हजार नौकरियां उपलब्ध होंगी। ये घाटी का सबसे बड़ा भर्ती अभियान होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र जम्मू कश्मीर पर जल्द ही कोई ‘बड़ी घोषणा करेगा। वहीं उन्होने कहा कि ”राजनीतिक नेताओं की हिरासत को लेकर दुखी न हों, यह उनके राजनीतिक करियर में मदद करेगी।

इससे पहले आज सरकार ने दो केंद्रशासित प्रदेशों-जम्मू कश्मीर और लद्दाख- में विकास, सामाजिक और आर्थिक मुद्दों को देखने के लिए बुधवार को एक मंत्री समूह (जीओएम) का गठन किया। जम्मू कश्मीर और लद्दाख, केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...