सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेंगे भारतीय शेर, बन सकते हैं ये रिकार्ड्स

भारत ने न्यूजीलैण्ड को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

नई दिल्ली। रविवार को भारत-श्रीलंका के बीच पल्लेकल में तीसरा वनडे खेला जाना है। भारत ने पहले ही इस सीरीज में 2-0 से शानदार बढ़त बना ली है। ऐसे में अगर टीम इंडिया आज का मुक़ाबला भी अपने नाम कर लेती है तो भारत का सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। बबते चलें कि इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज में भी भारतीय शेरों ने लंकाई चीतों का सुपड़ा साफ किया था।

टीम इंडिया की नजर इस मैच के साथ ही सीरीज को भी अपने नाम करने की होगी। इसके अलावा, भारतीय टीम इस मैच में कई नए रिकॉर्ड्स भी बन सकती है।

{ यह भी पढ़ें:- PHOTOS: एक दूजे के हुए विराट और अनुष्का, इस रिजॉर्ट में हुई शादी }

1-विराट कोहली 2017 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बनाने वाले बल्लेबाज बनने से केवल 42 रन दूर हैं। वह इस समय तीसरे पायदान पर हैं। फॉफ डुप्लसिस ने (814) और इंग्लैंड के जो रूट ने (785) रन बनाए हैं। विराट कोहली के फिलहाल 773 रन हैं।

2- महेंद्र सिंह धौनी वनडे मैचों में 100 स्टंप पूरे करने से केवल एक शिकार दूर हैं। फिलहाल वह श्रीलंका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा (99 स्टंप) के बराबर हैं। धौनी इस मैच में संगकारा को पीछे छोड़ सबसे आगे निकल सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- शर्मनाक हार के बाद विराट की शादी हुई कैंसिल, कोच ने वापस बुलाया }

3- अगर भारत यह मैच जीतता है तो यह कोहली की कप्तानी में उसकी लगातार 5वीं वनडे सीरीज जीत होगी।

4- तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार विदेशी धरती पर 50 विकेट पूरे करने से केवल 4 विकेट दूर हैं। उम्मीद है कि वह इस मैच में इस मुकाम को छू लेंगे।

5- भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैचों में 2000 रन पूरे कर सकते हैं। कोहली ने अभी तक श्रीलंका के खिलाफ 43 मैचों की 42 पारियों में 1942 रन बनाए हैं। वह इस आंकड़े से 58 रन पीछे हैं। आपको बता दें कि वनडे में 8343 रन बना चुके कोहली ने अभी तक किसी भी देश के खिलाफ 2000 रन नहीं बनाए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- अगले हफ्ते विराट-अनुष्का करेंगे शादी, इटली में हो रही तैयारी ! }

Loading...