1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. मेक्सिको में थर्ड वेव, दक्षिण कोरिया व ब्रिटेन समेत कई देशों में बढ़ रहे मामले

मेक्सिको में थर्ड वेव, दक्षिण कोरिया व ब्रिटेन समेत कई देशों में बढ़ रहे मामले

दुनियाभर के कई देशों में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अब तक पूरी दुनिया में कोरोना के 18.59 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 40 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Third Wave In Mexico Increasing Cases In Many Countries Including South Korea And Britain

लंदन। दुनियाभर के कई देशों में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अब तक पूरी दुनिया में कोरोना के 18.59 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 40 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

पढ़ें :- पाकिस्तानी मंत्री का नया दावा, इस बेस्ट फ्रेंड के कहने पर मोदी ने हैक कराया था इमरान का फोन

इस बीच ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, मैक्सिको समेत कई देशों में मामले बढ़ रहे हैं। विश्वभर में कोरोना टीकाकरण जारी है, लेकिन डेल्टा और लैंब्डा जैसे वैरिएंट सामने आने से चिंता बढ़ गई है। भारत में भी कई राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं। केरल समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है।

देश में पिछले कुछ दिनों से 40 से 50 हजार के बीच मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 42,766 मामले सामने आए और 1206 लोगों की मौत हो गई। देश में अब तक तीन करोड़ सात लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए बैं। चार लाख सात हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

 

पढ़ें :- कोरोना से अमेरिका भी पीड़ित दूसरे विश्व युद्ध से भी बड़ी मार, औसत आयु में आई भारी गिरावट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X