1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तिरुवनंतपुरम: एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, ये है कारण

तिरुवनंतपुरम: एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, ये है कारण

सऊदी अरब के लिए उड़ान भरने वाले एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को शनिवार को आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा।अच्छी बात ये थी कि राहत की खबर यह है कि उड़ान के दौरान चालक दल के अलावा विमान में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था। Thiruvananthapuram: Emergency landing of Air India Express plane, this is the reason

By अनूप कुमार 
Updated Date

तिरुवनंतपुरम: सऊदी अरब (Saudi Arab) के लिए उड़ान भरने वाले एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express plane) के एक विमान को शनिवार को आपात स्थिति (Emergency landing) में तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा।अच्छी बात ये थी कि राहत की खबर यह है कि उड़ान के दौरान चालक दल के अलावा विमान (plane) में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था।

पढ़ें :- Three terrorists killed: उरी में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, पांच AK 47 और 70 हैंड ग्रेनेड बरामद
Jai Ho India App Panchang

दरअसल, सुबह सात बजकर 52 मिनट पर उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर ही पायलट ने शीशे में दरार देखने पर वापस तिरुवनंतपुरम लौटने का फैसला किया। इसके बाद आठ बजकर 50 मिनट पर आपात स्थिति में विमान हवाईअड्डे पर उतरा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के निदेशक सी वी रवींद्रन ने बताया कि पायलट समेत चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि यदि उड़ान पूर्व जांच में दरार का पता चला होता तो विमान ने उड़ान नहीं भरी होती और इसलिए उड़ान के दौरान ही दरार आयी होगी। उन्होंने कहा कि इस विमान को ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत भारतीय यात्रियों के साथ सऊदी अरब के दममान से वापस आना था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...