1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड में अब तक सबसे बड़ा रेपिस्ट हैं ये एक्टर, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

बॉलीवुड में अब तक सबसे बड़ा रेपिस्ट हैं ये एक्टर, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

80 के दशक में फिल्मों में सिर्फ 3 किरदार हुआ करते थे हीरो, हीरोइन और विलेन। इस बात से तो कोई शक नहीं लेकिन आज हम आपको उस समय के ऐसे विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने परदे पर अबतक सबसे ज्यादा रेप सीन किए हैं। आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन ये सच है। एक्टर ने इस बात का खुलासा खुद किया था कि  “मुझे और रंजीत जैसे कलाकारों को फिल्म में आप यूं समझ लीजिए कि केवल रोल इसलिए ऑफर किया जाता था क्योंकि उसमे रेप सीन की डिमांड होती थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: 80 के दशक में फिल्मों में सिर्फ 3 किरदार हुआ करते थे हीरो, हीरोइन और विलेन। इस बात से तो कोई शक नहीं लेकिन आज हम आपको उस समय के ऐसे विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने परदे पर अबतक सबसे ज्यादा रेप सीन किए हैं।

पढ़ें :- Hema-Dharmendra 42nd Marriage Anniversary: ड्रीम गर्ल ने खास अंदाज में धरमपाजी को किया 42वीं वेडिंग एनिवर्सरी विश

आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन ये सच है। एक्टर ने इस बात का खुलासा खुद किया था कि  ‘मुझे और रंजीत जैसे कलाकारों को फिल्म में आप यूं समझ लीजिए कि केवल रोल इसलिए ऑफर किया जाता था क्योंकि उसमे रेप सीन की डिमांड होती थी।

अब आप सोच रहें होंगे कि आखिर ये स्टार विलेन कौन हैं जो सिर्फ अपने बैड रोल के लिए ही जाना जाता था। तो हम आपको बता दें ये स्टार विलेन कोई और नहीं बल्कि प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) हैं। आपको बता दें प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) का कहना था कि, मैं भले ही कद-काठी और शक्ल से इतना बुरा नहीं रहा था लेकिन कभी भी किसी डायरेक्टर ने मुझे हीरो का रोल ऑफर नहीं किया।

इस बात का अफसोस तो मुझे हमेशा होता है लेकिन मेरे फैंस ने मुझे विलेन के तौर पर ही इतना स्टारडम दिया कि मुझे ऐसे रोल करने में कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती थी।” दरअसल, दोस्तों हम उस सबसे बड़ा रेपिस्ट फिल्मी सितारे की बात कर रहे हैं जिसने नरगिस से लेकर हेमा मालिनी तक को नहीं छोड़ा। ये और कोई नहीं बल्कि फिल्मी जगत के सुपरविलेन प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) हैं।

प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) साहब की विलेन इमेज उनकी 3-4 फिल्मों के बाद से ऐसी ही बन गई कि उन्हें केवल विलेन या रेप सीन के लिए ही कास्ट किया जाने लगा।

सबसे बड़ा रेपिस्ट माने जाते हैं Prem Chopra

हाल ही में पर्यटन नगरी खजुराहो में चल रहे तीसरे अंतर्राष्ट्रीय फिल्मी महोत्सव में प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) भी शरीक हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से अपने फिल्मी करियर के बारे में कुछ दिल्चसप बाते शेयर की जिसमें उन्होंने बताया कि “80 के दशक में रिलीज़ होने वाली ज्यादातर फिल्मो में स्टोरी को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए रेप सीन डाला जाता था।”

पढ़ें :- VIDEO: बच्चे की बांसुरी की धुन पर मोहित हुई Hema Malini, यशोदा मैया बन करने लगी ये काम

आपको बता दें कि ऐसे रेप सीन की डिमांड के चलते ही देश के सबसे बडे रेपिस्ट को कास्ट किया जाता था जिसमें प्रेम चोपडा (Prem Chopra)  के अलावा रंजीत और अमरीश पुरी जैसे विलेन भी शामिल थे। प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) ने बताया कि ‘मैं घर से सिर्फ बॉलीवुड में काम करने की इच्छा लेकर ही आया था। जोकि मुझे मिला भी और इतना मिला कि आजतक मेरे पास काम की कमी नहीं हुई।

एक समय मेरी जिंदगी में ऐसा भी आया था जब असल जिंदगी में भी लोग मुझे एक रेपिस्ट की नज़रो से देखने लगे थे। 80 के दशक में भले ही हीरो और विलेन की पॉपुलैरिटी लगभग बराबर ही हो लेकिन फिर भी हीरो के फैंस की लाइन हमारे रूम से ज्यादा लंबी लगा करती थी।

पढ़ें :- Bollywood खलनायक हुए Corona Infected, पत्नी संग लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट


मुझे विलेन या यूं कह लीजिए रेपिस्ट के तौर पर लोगों ने बडी ही आसानी से एक्सेप्ट कर लिया था। कुछ फिल्में करने के बाद मैंने ये सोचना बंद कर दिया था कि समाज और लोग मेरे बारे में क्या सोच रहे होंगे।  प्रेम चोपडा (Prem Chopra) ने कहा कि फिल्मों में केवल तीन ही किरदार होते थे जिसमे हीरो, हीरोइन और विलेन ही लीड रोल में होते थे। मैं कभी हीरो नहीं बन पाया और इस बात का गम तो मुझे हमेशा से रहा था लेकिन मैं विलेन बना इस बात की मुझे बेहद खूशी है।

मैं खुशनसीब था कि उस दौर में फिल्मों को हिट कराने में विलेन की भूमिका भी बडी महत्वपूर्ण हुआ करती थी। आपको बता दें कि प्रेम चोपडा (Prem Chopra) अपने फिल्मी करियर में 400 बॉलीवुड फिल्में कर चुके हैं जिसमें से उन्होंने 250 से अधिक फिल्मों में हीरोइनो का रेप किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...