1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: Prem Chopra को सेट पर इस एक्टर ने जड़ा था ज़ोर दार थप्पड़, खुद किया खुलासा

Birthday Special: Prem Chopra को सेट पर इस एक्टर ने जड़ा था ज़ोर दार थप्पड़, खुद किया खुलासा

90 के दशक के फेमस खलनायक प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) आज अपना 86 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक टाइम ऐसा था कि प्रेम चोपड़ा में उनके डायलॉग सुनते ही कई लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं क्योंकि वह एक मशहूर खलनायक रहे है। हालांकि एक उम्र के बाद प्रेम चोपड़ा ने फिल्मों से दूरियां बना ली, लेकिन आज भी वह लोगों के दिलों में बसे हुए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: 90 के दशक के फेमस खलनायक प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) आज अपना 86 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक टाइम ऐसा था कि प्रेम चोपड़ा में उनके डायलॉग सुनते ही कई लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं क्योंकि वह एक मशहूर खलनायक रहे है। हालांकि एक उम्र के बाद प्रेम चोपड़ा ने फिल्मों से दूरियां बना ली, लेकिन आज भी वह लोगों के दिलों में बसे हुए हैं।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan ने Golden Boy Neeraj Chopra को दी खास बधाई, VIDEO शेयर कर बोले- 103 करोड़ सीने चौड़े कर दिए

आपको बता दें, वैसे प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) का एक दौर था, और उस दौर में वह मशहूर खलनायक (famous villain) हुए करते थे। उनकी आवाज से लेकर उनका लुक तक दमदार रहा है। अब आज प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ा वो किस्सा जो आज तक मशहूर है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prem chopra (@premchopra142)


दरअसल उस दौर में एक मशहूर एक्ट्रेस ने सेट पर सबके सामने प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) को थप्पड़ मारा था। आइए जानते हैं क्यों। वैसे आप जानते ही होंगे प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) ऐसे खलनायक थे जो ज्यादातर फिल्मों में दुष्कर्म के सीन किया करते थे। ऐसे में एक मशहूर वेबसाइट की एक खबर के अनुसार प्रेम चोपड़ा(Prem Chopra) ने ये किस्सा खुद शेयर किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by prem chopra (@prem_chopra_13)


उन्होंने बताया था कि सेट पर हुई ये घटना ऐसी थी जिसे वो कभी खुद भी नहीं भुला सके। प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra)  ने बताया था कि ‘मेरी फिल्में देखकर लगता होगा कि मैं एक क्रूर विलन हूं, लेकिन मेरी फीमेल एक्ट्रेस के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग हुआ करती थी। सीन्स को फिल्माते हुए मैंने बेहद प्रोफेशनल हुआ करता था। मैं दुष्कर्म के सीन करते हुए सोचता था कि ये महज एक्टिंग है रियल लाइफ में इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।’ आगे उन्होंने बताया, ‘फिल्मों में दुष्कर्म सीन कहानी का बेहद जरूरी हिस्सा होते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by prem chopra (@prem_chopra_13)


70 के दशक में मुझे एक फिल्म का सीन करना था। जिसमें मुझे पीछे से जाकर हीरोइन को कसकर पकड़ना था, ये सब मुझे सेट पर ही बताया गया था, मैंने पूरे सीन को उसी तरह से किया, लेकिन एक्ट्रेस ठीक तरह के एक्सप्रेशन नहीं दे पा रही थीं। जिस वजह से हमें कई रीटेक करने पड़े।

सीन पूरा होने के बाद एक्ट्रेस ने मेरी शिकायत फिल्म के निर्देशक से की एक्ट्रेस ने निर्देशक से कहा कि उन्होंने मेरी बाजुओं को इतनी जोर से पकड़ा कि मुझे चोट लग गई, इस चोट के चलते वो अगले दिन शूटिंग पर भी नहीं आईं। फिल्म के निर्देशक भी उन्हें कुछ समझा नहीं पाए।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by prem chopra (@prem_chopra_13)

वहीं आगे उन्होंने बताते हुए कहा, ‘कुछ दिन बाद इस फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू हुई , अब इस एक्ट्रेस को मुझे थप्पड़ मारना था। बदला लेने के लिए उन्होंने मुझे इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि पूरे सेट पर सन्नाटा छा गया। इस बार मैंने फिल्म के निर्देशक से उनकी शिकायत की तो निर्देशक ने बताया कि एक्ट्रेस मुझसे बदला लेना चाहती थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neerja Guptaa (@neerjaguptaa)


जिस वजह से उन्होंने इस सीन को फिल्म में जबरदस्ती डलवाया, मुझे तो यकीन ही होता कि दुष्कर्म का बदला लेने के लिए हीरोइन ने मेरे साथ ऐसा किया। जो सीन फिल्म में नहीं था वो भी इस फिल्म में डलवाया गया।’ वैसे आज भी प्रेम चोपड़ा अपने अंदाज के लिए मशहूर हैं, हालाँकि अब वह बहुत कम नजर आते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...