बैन हटने के बाद TikTok ने किया ये बड़ा ऐलान

tik tok
TIK TOK Anniversary: कुछ ऐसा रहा TIKTOK का एक साल का सफर

नई दिल्ली। चीनी लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok जल्द ही एक नया ऐप लांच करने की तैयारी में है जो नए फीचर्स से लैस होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, TikTok ने कहा है कि वो एक दूसरी ऐप Quiz लांच करने जा रही है जिसके तहत यूजर्स को अकाउंट सेफ्टी की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट द्वारा TikTok पर बैन लगाने के बाद कंपनी ने कहा था कि वो यूजर्स को सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे। इस ऐप पर से बैन हटा दिया गया है। इसे अब Google Play Store और Apple प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

This Big Declaration Made By Tiktok After The Ban Was Removed :

वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक कंपनी ने बताया कि TikTok quiz के पहले फेज में करीब 50 लाख यूजर्स ने हिस्सा लिया था। कई यूजर्स ने काफी सपोर्ट किया और यूजर्स में ऑनलाइन सेफ्टी के बारे मे जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि TikTok Account Safety Quiz को भारत और यूरोपीय देशों में उपलब्ध कराया गया है। इसमें कई तरह के सुरक्षा से संबंधित सवाल उपलब्ध हैं। इसमें आप यह भी जान सकते हैं कि अपने अकाउंट का पासवर्ड कैसे मजबूत बनाएं और अपने अकाउंट की जानकारी किसी के भी साथ शेयर न करें।

इतना ही नहीं इसमें ऑनलाइन जालसाजी से जुड़े सवालों के जवाब दिए गए हैं। साथ ही संदिग्ध ई-मेल और वेबसाइट से आने वाले मैसेजेज को नजरअंदाज करन के भी सुझाव इसमें मौजूद हैं। इसमें बताया गया है कि जल्द ही कंपनी यूजर्स केल ए कुछ नए टूल्स और फीचर्स भी एड करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी अपनी ऐप के नोटिफिकेशन में भी बड़े बदलाव की घोषणा की है। इसके तहत यूजर्स नोटिफिकेशन को कंट्रोल कर पाएंगे।

नई दिल्ली। चीनी लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok जल्द ही एक नया ऐप लांच करने की तैयारी में है जो नए फीचर्स से लैस होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, TikTok ने कहा है कि वो एक दूसरी ऐप Quiz लांच करने जा रही है जिसके तहत यूजर्स को अकाउंट सेफ्टी की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट द्वारा TikTok पर बैन लगाने के बाद कंपनी ने कहा था कि वो यूजर्स को सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे। इस ऐप पर से बैन हटा दिया गया है। इसे अब Google Play Store और Apple प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक कंपनी ने बताया कि TikTok quiz के पहले फेज में करीब 50 लाख यूजर्स ने हिस्सा लिया था। कई यूजर्स ने काफी सपोर्ट किया और यूजर्स में ऑनलाइन सेफ्टी के बारे मे जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि TikTok Account Safety Quiz को भारत और यूरोपीय देशों में उपलब्ध कराया गया है। इसमें कई तरह के सुरक्षा से संबंधित सवाल उपलब्ध हैं। इसमें आप यह भी जान सकते हैं कि अपने अकाउंट का पासवर्ड कैसे मजबूत बनाएं और अपने अकाउंट की जानकारी किसी के भी साथ शेयर न करें। इतना ही नहीं इसमें ऑनलाइन जालसाजी से जुड़े सवालों के जवाब दिए गए हैं। साथ ही संदिग्ध ई-मेल और वेबसाइट से आने वाले मैसेजेज को नजरअंदाज करन के भी सुझाव इसमें मौजूद हैं। इसमें बताया गया है कि जल्द ही कंपनी यूजर्स केल ए कुछ नए टूल्स और फीचर्स भी एड करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी अपनी ऐप के नोटिफिकेशन में भी बड़े बदलाव की घोषणा की है। इसके तहत यूजर्स नोटिफिकेशन को कंट्रोल कर पाएंगे।