1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp में आया ये बड़ा Update, जानें यूजर्स के लिए क्या है खास

WhatsApp में आया ये बड़ा Update, जानें यूजर्स के लिए क्या है खास

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट Whatsapp भारत में सबसे पॉपुलर मल्टी-मीडिया चैट मैसेजिंग ऐप्स में से एक है। मिली जानकारी के मुताबिक, ऐप फिलहाल एक बड़े बदलाव पर काम कर रही है। Whatsapp के आने वाले फीचर में यूजर्स को एक अकाउंट मल्टीपल यानि की कई फोन्स में इस्तेमाल करने की अनुमति मिलेगी।

पढ़ें :- Gautam Adani टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में फिर चौथे नंबर पर खिसके

दरअसल, Whatsapp ऐप के UWP वर्जन पर काम कर रहा है। इससे एक अकाउंट को मल्टीपल प्लेटफॉर्म्स पर इस्तेमाल करने की अनुमति मिलेगी। अभी उपलब्ध व्हाट्सऐप वेब जैसे काम कर रहा है, वैसे ही बिना किसी बदलाव के काम करेगा। बता दें, UWP ऐप अलग से काम कर सकती है। वहीं, वेब वर्जन को इसके बाद भी इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत होगी। इसका मतलब है की यूजर्स को मोबाइल पर ऐप या UWP ऐप के जरिये कनेक्टेड रहना होगा। ठीक उसी तरह जैसे यह यही काम करती है। ध्यान रहे, इस फीचर के आने की कोई तारिख तय नहीं है, तो इसे आने में कई महीने भी लग सकते हैं।

वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि मैसेजेज को स्मार्टफोन पर ही स्टोर किया जाएगा। Whatsapp अपने नए मल्टी-डिवाइस फीचर के लिए अपने एन्ड-टू-एन्ड एन्क्रिप्शन पर भी काम कर रहा है। इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी भी उपलब्ध नहीं है। बीते कुछ पहले सामने आई रिपोर्ट भी सच साबित हुई। इसमें Whatsapp Business लॉन्च, iPad वर्जन, KaiOS आदि शामिल है।

बता दें, कंपनी और फीचर्स पर भी काम कर रही है। iOS के लिए Whatsapp बीटा में हाल ही में कुछ बदलाव किये गए हैं। कंपनी ने प्रोफाइल पिक्चर 3D शॉर्टकट को हटा दिया है। iOS के लेटेस्ट बीटा में क्विक मीडिया एडिट बटन भी पेश किया गया है। माना ये भी जा रहा है की कंपनी ने आगे के लिए बड़े अपडेट और फीचर्स का रिलीज अभी रोक रखा है।

पढ़ें :- TIME List : TIME100 NEXT लीडर्स की लिस्ट में आकाश अंबानी शामिल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...