1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Yamaha की ये बाइक उड़ा देगी आपके होश, जानें कब होगी लॉन्च?

Yamaha की ये बाइक उड़ा देगी आपके होश, जानें कब होगी लॉन्च?

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भारतीय बाजार में अपनी नई दमदार स्पोर्ट बाइक Yamaha FZ X को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया है। इसके पहले भी ये बाइक कई बार देखने को मिली है। 150cc सेग्मेंट में ये बाइक एक नया तड़का लगाने को पूरी तरह से तैयार है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

This Bike Of Yamaha Will Blow Your Senses Know When It Will Be Launched

नई दिल्ली। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भारतीय बाजार में अपनी  दमदार स्पोर्ट बाइक Yamaha FZ X को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया है। इसके पहले भी ये बाइक कई बार देखने को मिली है। 150cc सेग्मेंट में ये बाइक एक नया तड़का लगाने को पूरी तरह से तैयार है।

पढ़ें :- Maruti Eco Ambulance की कीमत में कंपनी ने की भारी कटौती, जानें कहां पहुंची

कंपनी ने इस बाइक को मौजूदा FZ V3 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, इसमें भी उसी फ्रेम, व्हील्स, सबफ्रेम और स्विंगआर्म का प्रयोग किया गया है। हालांकि इस बाइक का लुक और डिजाइन काफी अलग है, इसमें कंपनी ने LED लाइट से सजी राउंड हेडलाइट का प्रयोग किया है। इसके अलावा अलग डिजाइन का रेडिएटर गार्ड और ब्राउनी फ्यूल टैंक के साथ सिंगल पीस सीट इस बाइक के लुक को और भी बेहतर बनाते हैं।

बाइक को काफी हद तक रेट्रो एक्सेंट भी देने की कोशिश की गई है, इसमें रेट्रो लुक वाले ग्रैबरेल और टेललैंप को शामिल किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें डुअल पर्पज टायर का इस्तेमाल करेगी और ये बाइक कुल तीन रंगों में पेश की जा सकती है, जिसमें ब्लैक, ब्लू और ऑरेंज शामिल हैं।

इंजन क्षमता

जहां तक इंजन की बात है तो इस बाइक में भी FZ V3 मॉडल के ही इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी इसमें 149cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो कि 12.2bhp की पावर और 13.6Nmका टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

पढ़ें :- Porsche ने पेश किया नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइविंग अनुभव को पर्सनलाइज़ करने में मदद करेगा

फीचर्स और कीमत

फिलहाल अभी इस बाइक के स्पाई शॉट ही सामने आए हैं और अभी इस बाइक से जुड़े कई फीचर्स से पर्दा उठना बाकी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक में LED हेडलैंप के साथ, ब्लूटूथ इनेबल्ड LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा सकता है। कीमत की बात करें तो मौजूदा FZ S विंटेज एडिशन की कीमत 1.11 लाख रुपये, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बाइक को 1.15 लाख रुपये की कीमत में बाजार में उतार सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X