इस गेंदबाज को लगता है डर, हेलमेट पहनकर करता है गेंदबाजी

bowler

क्रिकेट में कई तरह अजीबो गरीब नजारे देखने को मिलते हैं। इसमें कई बार खिलाड़ी तो कई बार अंपायर ऐसा कुछ कर देते हैं जिससे उन पर सब निगाहें टिक जाती हैं। कभी बल्लेबाज कुछ अलग कर देते हैं, कभी गेंदबाज भी कुछ उल-जलूल कर देते हैं। ऐसे सीन अमूमन मौके हर मैच में देखने को मिल जाते हैं लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि कोई गेंदबाज हेलमेट पहल गेंदबाजी कर रहा हो। थोड़ा अटपटा लगा न सुनने में कि कोई गेंदबाज हेलमेट पहल गेंदबाजी भला क्यों करेगा। लेकिन यह सच है। यह सीन एक मैच में देखने को मिला है।

This Bowler Feels Fear Bowling Helmets Bowling :

जी हां, इस बार तेज़ गेंदबाज़ ने अपने बचान के लिए हेलमेट का इस्तेमाल किया है। ये पूरा मामला न्यूज़ीलैंड के हेम्लिटन में खेले जा रहे एक टी20 मैच में देखा गया। जहां पर ओटागो के तेज़ गेंदबाज़ वारेन बर्न्स ने गेंदबाज़ी करते हुए हेलमेट पहना। दरअसल बर्न्स ने ये हेलमेट अपने गेंदबाज़ी एक्शन की वजह से नॉर्थन नाइट्स के बल्लेबाज़ों से खुद के बचान के लिए पहना।

बर्न्स के कोच ने कहा, वो बॉलिंग करते समय गेंद को छोड़ने के बाद तुरंत नीचे झुक जाते हैं। जिसकी वजह से उनकी सिर आगे की ओर आ जाता है। जो उनके लिए खतरा साबित हो सकता है। अगर कोई बल्लेबाज उस वक्त स्ट्रेट ड्राइव मारता है, तो उनके सिर में चोट लगने की आशंका बढ़ जाती है।

क्रिकेट में कई तरह अजीबो गरीब नजारे देखने को मिलते हैं। इसमें कई बार खिलाड़ी तो कई बार अंपायर ऐसा कुछ कर देते हैं जिससे उन पर सब निगाहें टिक जाती हैं। कभी बल्लेबाज कुछ अलग कर देते हैं, कभी गेंदबाज भी कुछ उल-जलूल कर देते हैं। ऐसे सीन अमूमन मौके हर मैच में देखने को मिल जाते हैं लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि कोई गेंदबाज हेलमेट पहल गेंदबाजी कर रहा हो। थोड़ा अटपटा लगा न सुनने में कि कोई गेंदबाज हेलमेट पहल गेंदबाजी भला क्यों करेगा। लेकिन यह सच है। यह सीन एक मैच में देखने को मिला है।जी हां, इस बार तेज़ गेंदबाज़ ने अपने बचान के लिए हेलमेट का इस्तेमाल किया है। ये पूरा मामला न्यूज़ीलैंड के हेम्लिटन में खेले जा रहे एक टी20 मैच में देखा गया। जहां पर ओटागो के तेज़ गेंदबाज़ वारेन बर्न्स ने गेंदबाज़ी करते हुए हेलमेट पहना। दरअसल बर्न्स ने ये हेलमेट अपने गेंदबाज़ी एक्शन की वजह से नॉर्थन नाइट्स के बल्लेबाज़ों से खुद के बचान के लिए पहना।बर्न्स के कोच ने कहा, वो बॉलिंग करते समय गेंद को छोड़ने के बाद तुरंत नीचे झुक जाते हैं। जिसकी वजह से उनकी सिर आगे की ओर आ जाता है। जो उनके लिए खतरा साबित हो सकता है। अगर कोई बल्लेबाज उस वक्त स्ट्रेट ड्राइव मारता है, तो उनके सिर में चोट लगने की आशंका बढ़ जाती है।