1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकता है ये शानदार आलराउंडर, फैंस के लिए मायूसी भरी खबर

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकता है ये शानदार आलराउंडर, फैंस के लिए मायूसी भरी खबर

भारत के क्रिकेट फैंस और आलराउंडर रवींद्र जडेजा के चाहने वालों के लिए दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई ​​है। सूत्रों की माने तो ये आलराउंडर अब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकता है। जडेजा पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे अहम खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं और उनके रिकॉर्ड्स भी शानदार हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के क्रिकेट फैंस और आलराउंडर रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) के चाहने वालों के लिए दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई ​​है। सूत्रों की माने तो ये आलराउंडर अब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकता है। जडेजा पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे अहम खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं और उनके रिकॉर्ड्स(Records) भी शानदार हैं।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup: सुनील गावस्कर बोले, इस तेज गेंदबाज को मिलेगा आस्ट्रेलिया की फ्लाइट में जगह

बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को कई बार मुश्किलों से उबारा है। पिछले कुछ समय से हालांकि वह चोटों से परेशान रहे हैं और इस वहज से एक-दो बार उन्हें टीम इंडिया (Team India) से अंदर-बाहर होना पड़ा है।

रविंद्र जडेजा के इंटरनैशनल(International Cricket) करियर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 57 टेस्ट, 168 वनडे और 55 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके खाते में क्रम से 2195, 2411, 256 रन दर्ज हैं, जबकि 232, 188 और 46 विकेट उन्होंने तीनों फॉर्मेट में चटकाए हैं। जडेजा एक टेस्ट सेंचुरी लगा चुके हैं, जबकि 17 बार उन्होंने टेस्ट में पचासा ठोका है। वहीं वनडे क्रिकेट में उनके बल्ले से 13 हाफसेंचुरी(Half Centuary) निकली हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...