1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कोराना संक्रमण से आपके परिवार को दूर रखेगी ये कार , जानें इसकी खूबियां

कोराना संक्रमण से आपके परिवार को दूर रखेगी ये कार , जानें इसकी खूबियां

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से चल रही है। ऐसे में लोग अब वाहन चलाते समय भी काफी ज्यादा सावधानी बरत रहे हैं। इसके बावजूद यदि कोई संक्रमित  व्यक्ति आपकी कार में बैठ जाए तो इससे कार में बैठने वाले अन्य लोगों तक भी संक्रमण का खतरा रहता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से चल रही है। ऐसे में लोग अब वाहन चलाते समय भी काफी ज्यादा सावधानी बरत रहे हैं। इसके बावजूद यदि कोई संक्रमित  व्यक्ति आपकी कार में बैठ जाए तो इससे कार में बैठने वाले अन्य लोगों तक भी संक्रमण का खतरा रहता है। कार में भले ही लोगों ने मास्क पहना हो फिर भी संक्रमण का खतरा बना रहता है।

पढ़ें :- नई मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की सितंबर के आसपास लॉन्च की उम्मीद

ऐसे में आज हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके अन्दर कंपनी ने वायरस प्रोटेक्शन के साथ एयर प्यूरीफायर दिया है, जो कोरोना वायरस को पूरी तरह से खत्म कर देता है। तो चलिए जानते हैं कौन सी है वो कार और किन फीचर्स के साथ है ये लैस।

इंजन और पावर की बात की जाए तो Kia Sonet में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है।

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Kia Sonet में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंटीरियर फीचर्स की बात की जाए तो में 26.03cm टचस्क्रीन और 10.67cm कलर कलस्टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, मल्टी ड्राइव मोड्स और टैक्शन मोड्स और एमटी रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है।

पढ़ें :- KIA मोटर्स मई में धमाकेदार एंट्री को तैयार, होगी बड़ी लॉन्चिंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...