1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. फुल चार्ज पर 1000 किलोमीटर चलेगी यह कार, जानें क्या है कीमत

फुल चार्ज पर 1000 किलोमीटर चलेगी यह कार, जानें क्या है कीमत

इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इस क्रम में कई कंपनियों के बीच होड़ मची है कि एक सिंगल चार्ज में हम कैसे ज्यादा से ज्यादा माइलेज दे सकें। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी नियो (Nio) नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आई है। इस इलेक्ट्रिक कार का नाम ET5 है। फुल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक कार 1,000 किलोमीटर तक चलती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इस क्रम में कई कंपनियों के बीच होड़ मची है कि एक सिंगल चार्ज में हम कैसे ज्यादा से ज्यादा माइलेज दे सकें। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी नियो (Nio) नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आई है। इस इलेक्ट्रिक कार का नाम ET5 है। फुल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक कार 1,000 किलोमीटर तक चलती है। चीन की कंपनी की इलेक्ट्रिक सेडान ET5 अपने बड़े ET7 मॉडल में एंट्री लेवल मॉडल के रूप में जुड़ी है।

पढ़ें :- Auto News : Godawari Electric की इलेक्ट्रिक ऑटो लॉन्च, खर्च और सेफ्टी पर कंपनी का विशेष ध्यान

ET5 इलेक्ट्रिक सेडान की सीधी टक्कर टेस्ला मॉडल 3 से होगी, जो कि दुनिया भर के मार्केट्स में काफी पॉप्युलर है। नई ET5 सेडान का इंटीरियर डिजाइन इससे बड़ी ET7 से काफी मेल खाता है। अगर नियो की इस इलेक्ट्रिक सेडान के दूसरे दिलचस्प फीचर्स की बात करें तो इसके सेंटर कंसोल में 10.2 इंच का HDR डिस्प्ले दिया गया है, इसमें PanoCinema का सपोर्ट दिया गया है। नियो ET5 इलेक्ट्रिक सेडान 4.79 मीटर लंबी, 1.96 मीटर चौड़ी और 1.49 मीटर ऊंची है।

नई ET5 इलेक्ट्रिक सेडान सितंबर 2022 तक चाइनीज डीलरशिप्स में पहुंच जाएगी। इस इलेक्ट्रिक सेडान की कीमत 3,28,000 युआन (करीब 39 लाख रुपये) है। नियो की इलेक्ट्रिक सेडान ET5 फ्रंट में 150kW और रियर में 210kW से पावर्ड है, जो कि 360kW या 483hp का पावर प्रॉड्यूस करता है। कार सिर्फ 4.3 सेकंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर रेंज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक सेडान को चीन के लाइट-ड्यूटी व्हीकल टेस्ट साइकल (CLTC) में टेस्ट किया गया है। कार ने 75kWh स्टैंडर्ड रेंज बैटरी के साथ 500 किलोमीटर की रेंज हासिल की है। कार ने 100kWh लॉन्ग रेंज बैटरी में 700 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज हासिल की है। वहीं, 150kWh अल्ट्रा लॉन्ग रेंज बैटरी में इस इलेक्ट्रिक रेंज ने 1,000 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज हासिल की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...