1. हिन्दी समाचार
  2. सभी ग्रहों की पीड़ा को दूर करता है ये यह एक मंत्र का जाप, हर समस्या होगी दूर

सभी ग्रहों की पीड़ा को दूर करता है ये यह एक मंत्र का जाप, हर समस्या होगी दूर

This Chanting Of One Mantra Removes The Suffering Of All Planets Every Problem Will Be Away

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: नवदुर्गा और दस महाविद्याओं में काली माता को सर्वोच्च स्थान दिया गया है। माता के नौ रुपों की आराधना मात्र से कलियुग में हर इंसान अपना कल्याण कर सकता है। नौ रुपों में समाहित माता की शक्ति अनंत है यानि जिसका कोई अंत ही नहीं है। जिस तरह माता की शक्ति अनंत है उसी तरह उनके नाम भी असंख्य हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

माता काली का एक ऐसा दिव्य मंत्र है जो मां के नौ स्वरुपों को समर्पित है। यह मंत्र नौ अक्षरों से मिलकर बना है। इस मंत्र जाप से कुंडली के सभी ग्रहों की पीड़ा देखते-ही-देखते दूर हो जाती है और व्यक्ति अपने जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पा लेता है।

माता काली का दिव्य मंत्र

ओम ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै: 

  • माता काली का यही वो खास मंत्र है, जो इंसान के जीवन में आनेवाले सभी संकटों और ग्रहों की पीड़ा को शांत करने की क्षमता रखता है।

  • माता के ये दिव्य मंत्र जाप खासतौर पर नवरात्रि में किया जाता है क्योंकि नवरात्रि में इस मंत्र जाप का फल कहीं ज्यादा मिलता है।
  • तंत्र साधना करनेवाले तांत्रिक इस मंत्र का सवा लाख, पांच लाख या फिर नौ लाख बार जाप करके इसे सिद्ध करते है। लेकिन एक आम आदमी भी इस मंत्र जाप करके अपने जीवन को सुखम बना सकता है।

मंत्र जाप करने का नियम

  • माता के इस खास मंत्र का जाप करने के लिए सबसे पहले आप अपने घर काली माता की प्रतिमा या एक तस्वीर लेकर आएं।
  • सुबह जल्दी उठकर स्नान करें फिर स्वच्छ कपड़े पहनें, अब माता काली की मूर्ति के सामने दीप प्रज्जवलित करें इसके बाद तिलक लगाकर माता के समक्ष लाल पुष्प अर्पित करें।
  • माता के चरणों में पुष्प अर्पित करने के बाद उसी जगह पर आसन बिछाकर बैठें, और माता के नौ रुपों का ध्यान करते हुए उनके दिव्य मंत्र का 108 बार जाप करें।
  • जब आपका जाप संपन्न हो जाए तब अपने सामर्थ्य के मुताबिक मां काली को भोग लगाएं। अगर आपके पास अधिक सामर्थ्य नहीं है तो आप मिश्री के कुछ दाने भी भोग के लिए चढ़ा सकते हैं।

मंत्र से ग्रहों की बाधा होगी दूर

  • बताए गए नियम के मुताबिक माता के दिव्य मंत्र जाप लगातार करने से आपको कुछ ही दिनों में इसका सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगेगा।
  • इस मंत्र जाप से आप अपनी कुंडली के सभी ग्रहों की खराब दशा और भाग्य से जुड़ी हर बाधा से निजात पा सकते हैं।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...