इस कंपनी ने सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर लगाया LOGO चोरी का आरोप

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर लोगो चोरी करने का आरोप लगा है। फेसबुक ने हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी Libra का ऐलान किया है। ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी Current ने फेसबुक पर ये आरोप लगाया है। गौरतलब है कि फेसबुक ने अपने ग्लोबल डिजिटल करेंसी Libra के बारे में बताया है। इसके साथ कंपनी ने Calibra नाम से एक सबसिडरी फॉर्म किया है जिससे Libra के डिजिटल वॉलेट के तौर पर यूज किया जा सकेगा।

This Company Charged Social Networking Site Facebook For Theft Of Logo :

दरअसल, ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी Current ने Libra के लोगो का मजाक बनाते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में Current और Libra का लोगो है। इस कंपनी ने इस ट्वीट में लिखा है, ‘ये तब होता है जब सिर्फ एक क्रेयॉन बचता है।’ ऐसा इसलिए लिखा गया है, क्योंकि Current के लोगो में एक से ज्यादा कलर्स का इस्तेमाल किया गया है, जबकि Libra का लोगो एक कलर से तैयार किया गया है।

वहीं, एक इंटरव्यू में Current के सीईओ स्ट्रूअट ने कहा है कि Calibra का लोगो Current के लोगो जैसा ही है। दूसरी कंपनी के काम को लेकर यह ग्लोबल फिनांशियल सिस्टम पर ट्रस्ट बनाने के लिए एक हास्यास्पद तरीका है। उन्होंने ये भी कहा है कि इस लोगो डिजाइन के लिए Current कंपनी ने छह महीने तक कड़ी मेहनत की है और इसे फेसबुक ने बिना बड़े बदलाव किए ही यूज कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक Current के सीईओ ने यह भी कहा है कि फेसबुक ने भी सैन फ्रैंसिस्को की उसी कंपनी से Libra का लोगो डिजाइन कराया है जहां से Current ने लोगो बनवाया है और ये दोनों ही लोगो में एक सर्कल के अंदर वेव दिख बना गए हैं। इतना ही नहीं फेसबुक अगले साल क्रिप्टोकरेंसी Libra का सपोर्ट का मैसेंजर और वॉट्सऐप में देने की तैयारी में है।

बता दें, इसके लिए Calibra स्टैंडअलोन ऐप भी लाया जाएगा। इस क्रिप्टोकरेंसी के जरिए यूजर्स एक दूसरे को पैसे भेज सकेंगे और पेटीएम की तरह ही बिल पेमेंट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर लोगो चोरी करने का आरोप लगा है। फेसबुक ने हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी Libra का ऐलान किया है। ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी Current ने फेसबुक पर ये आरोप लगाया है। गौरतलब है कि फेसबुक ने अपने ग्लोबल डिजिटल करेंसी Libra के बारे में बताया है। इसके साथ कंपनी ने Calibra नाम से एक सबसिडरी फॉर्म किया है जिससे Libra के डिजिटल वॉलेट के तौर पर यूज किया जा सकेगा। दरअसल, ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी Current ने Libra के लोगो का मजाक बनाते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में Current और Libra का लोगो है। इस कंपनी ने इस ट्वीट में लिखा है, ‘ये तब होता है जब सिर्फ एक क्रेयॉन बचता है।’ ऐसा इसलिए लिखा गया है, क्योंकि Current के लोगो में एक से ज्यादा कलर्स का इस्तेमाल किया गया है, जबकि Libra का लोगो एक कलर से तैयार किया गया है। वहीं, एक इंटरव्यू में Current के सीईओ स्ट्रूअट ने कहा है कि Calibra का लोगो Current के लोगो जैसा ही है। दूसरी कंपनी के काम को लेकर यह ग्लोबल फिनांशियल सिस्टम पर ट्रस्ट बनाने के लिए एक हास्यास्पद तरीका है। उन्होंने ये भी कहा है कि इस लोगो डिजाइन के लिए Current कंपनी ने छह महीने तक कड़ी मेहनत की है और इसे फेसबुक ने बिना बड़े बदलाव किए ही यूज कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक Current के सीईओ ने यह भी कहा है कि फेसबुक ने भी सैन फ्रैंसिस्को की उसी कंपनी से Libra का लोगो डिजाइन कराया है जहां से Current ने लोगो बनवाया है और ये दोनों ही लोगो में एक सर्कल के अंदर वेव दिख बना गए हैं। इतना ही नहीं फेसबुक अगले साल क्रिप्टोकरेंसी Libra का सपोर्ट का मैसेंजर और वॉट्सऐप में देने की तैयारी में है। बता दें, इसके लिए Calibra स्टैंडअलोन ऐप भी लाया जाएगा। इस क्रिप्टोकरेंसी के जरिए यूजर्स एक दूसरे को पैसे भेज सकेंगे और पेटीएम की तरह ही बिल पेमेंट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।