1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास, किया कुछ ऐसा

डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास, किया कुछ ऐसा

This Cricketer Made History In Australia In A Debut Match Did Something Like This

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: वाशिंगटन सुंदर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सुंदर पारी खेली। भारत और आस्ट्रेलिया के बिच ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउण्ड पर बार्डर-गवास्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दोनो टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर है। सिडनी में खेला गया तीसरा मैच ड्रा हो गया था। भारत की स्थितीं पहली पारी में खेलते हुए उस वक्त खराब हो गयी थी जब 161 रनों पर टीम के पांच विकेट गिर गये थे।

पढ़ें :- स्पिन लेती पिचों को लेकर क्यों रोने लगते हैं सब लोग, इस स्पिनर ने कही बड़ी बात

भारत की ओर से सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वाशिंगटन सुंदर ने शानदार पारी खेली। पहले उन्होनें पंत के साथ कमान संभाली रनों में कुछ और इजाफा करने के बाद पंत आउट हो गयें। भारत के 6 विकेट गिर गये थे। आस्ट्रेलिया बड़े बढत की ओर बढ रहा था। तब टीम के लिए कमान संभाली सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने। दोनो ने धीरे-धीरे पारी को आगें बढाया। पहले 50 और फिर देखते ही देखते शतकीय साझेदारी कर दी।

दोनो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाएं। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने डेब्यू मैच में आस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज वाशिंगटन सुन्दर बने। वहीं, भारत के लिए सातवें नंबर पर डेब्यू इनिंग में अर्धशतक जड़ने वाले वे पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले राहुल द्रविड़, युवराज ऑफ पटियाला, बापू नादकर्णी और दिलावर हुसैन ने अर्धशतक जड़ा था। 1911 के बाद ऐसा पहला है जब किसी बल्लेबाज ने नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक जड़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...