दिवाली 2019: इस दिवाली अपने दोस्तों को 500 के अंदर गिफ्ट करें ये चीजें

दिवाली 2019: इस दिवाली अपने दोस्तों को 500 के अंदर गिफ्ट करें ये चीजें
दिवाली 2019: इस दिवाली अपने दोस्तों को 500 के अंदर गिफ्ट करें ये चीजें

लखनऊ। दिवाली का त्योहार न सिर्फ दीये और लाइट्स लगाने, पटाखे जलाने और मिठाईयां खाने का मौका होता है बल्कि दिवाली के साथ जुड़ा है गिफ्टिंग का ट्रडिशन जिसके जरिए आप अपने साथ-साथ दूसरों की लाइफ में भी खुशियां भर देते हैं। दिवाली आने वाली है। ऐसे में आपको भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए अभी से ही गिफ्ट्स और स्वीट्स की शॉपिंग शुरू कर देनी चाहिए। वैसे तो मार्केट में कई तरह के ऑप्शन्स मौजूद हैं, लेकिन अगर आपका बजट कम है तो आइये देखते हैं कैसे कम बजट में अपने खास लोगों को क्या कर सकते हैं गिफ्ट।

This Diwali Buy Gifts Less Than 500 Rupees For Your Loved Ones 2 :

कस्टमाइज्ड नेम प्लेट

बहुत सी दुकानें आपको मिल जाएंगी जो सेरामिक और वुड जैसे मटीरियल में बेहद खूबसूरत रंगों के साथ तैयार कस्टमाइज्ड नेम प्लेट्स बनाते हैं।
आप चाहें तो गिफ्ट करने वाला का नाम इस पर प्रिंट करवाकर और कोई खूबसूरत डिजाइन बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं।
जब भी वह व्यक्ति अपने घर के अंदर प्रवेश करने लगेगा, दरवाजे पर लगे इस नेम प्लेट को देखकर हर बार उसे आपकी याद आएगी।

चॉकलेट हैंपर

चॉकलेट एक ऐसी चीज है जिसे बच्चे और बड़े सही बड़े चाव से खाते हैं।
ऐसे में किसी भी मौके पर बच्चों को चॉकलेट हैंपर गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।
मार्केट में दिवाली के मद्देनजर अलग-अलग तरह के चॉकलेट हैंपर्स मौजूद हैं।
आप जिसे गिफ्ट करना चाहते हैं पहले उसकी पसंद जान लें उसके बाद चॉकलेट वाला हैंपर खरीदें और उसे पैक कर गिफ्ट कर दें।

कस्टमाइज्ड दिवाली हैंपर

आप चाहें तो हैंपर के कॉन्टेंट को जिसे आपको गिफ्ट देना है उसकी पसंद और प्रिफरेंस के हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं।
हम यहां लो-कॉस्ट गिफ्ट्स की बात कर रहे हैं लिहाजा आप चाहें तो इस यूनीक दिवाली हैं पर में घर में बनी चीजों के साथ ही बाजार से खरीदी चीजों को मिलाजुलाकर रख सकते हैं।
इस स्पेशल हैंपर में आप घर में बनी मिठाई, बिस्किट या कुकीज के अलावा चटनी, जैम, केक या दूसरे बेक्ड आइटम्स के अलावा दुकान से खरीदी चॉकलेट्स और वेफर्स भी रख सकते हैं।

देसी की होल्डर

इन दिनों मार्केट में बेहद खूबसूरत वॉल हैंगिग वाले की होल्डर्स मिल रहे हैं।
दिवाली के मौके पर यह एक परफेक्ट गिफ्ट हो सकता है।
अगर आपको दुकान में अच्छा की होल्डर न मिल रहा हो तो आप ऑनलाइन भी सर्च कर सकते हैं।
ऑनलाइन में आपको 400 से 500 रुपये के बीच ढेर सारी वरायटी वाले की-होल्डर्स आसानी से मिल जाएंगे।

होम डेकॉर

दिवाली पर घर सजाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है।
आप अपने चाहने वालों को दिवाली के मौके पर घर की सजावट की चीजें भी गिफ्ट में दे सकते हैं।
आप चाहें तो सेंटेड कैंडल्स, डेकोरेटड दीया, लैंप्स, टी लाइट्स या फिर गणेश जी एक से एक डिजाइन वाली डेकोरेटिव मूर्तियां भी गिफ्ट में दे सकते हैं।

लखनऊ। दिवाली का त्योहार न सिर्फ दीये और लाइट्स लगाने, पटाखे जलाने और मिठाईयां खाने का मौका होता है बल्कि दिवाली के साथ जुड़ा है गिफ्टिंग का ट्रडिशन जिसके जरिए आप अपने साथ-साथ दूसरों की लाइफ में भी खुशियां भर देते हैं। दिवाली आने वाली है। ऐसे में आपको भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए अभी से ही गिफ्ट्स और स्वीट्स की शॉपिंग शुरू कर देनी चाहिए। वैसे तो मार्केट में कई तरह के ऑप्शन्स मौजूद हैं, लेकिन अगर आपका बजट कम है तो आइये देखते हैं कैसे कम बजट में अपने खास लोगों को क्या कर सकते हैं गिफ्ट। कस्टमाइज्ड नेम प्लेट बहुत सी दुकानें आपको मिल जाएंगी जो सेरामिक और वुड जैसे मटीरियल में बेहद खूबसूरत रंगों के साथ तैयार कस्टमाइज्ड नेम प्लेट्स बनाते हैं। आप चाहें तो गिफ्ट करने वाला का नाम इस पर प्रिंट करवाकर और कोई खूबसूरत डिजाइन बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं। जब भी वह व्यक्ति अपने घर के अंदर प्रवेश करने लगेगा, दरवाजे पर लगे इस नेम प्लेट को देखकर हर बार उसे आपकी याद आएगी। चॉकलेट हैंपर चॉकलेट एक ऐसी चीज है जिसे बच्चे और बड़े सही बड़े चाव से खाते हैं। ऐसे में किसी भी मौके पर बच्चों को चॉकलेट हैंपर गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। मार्केट में दिवाली के मद्देनजर अलग-अलग तरह के चॉकलेट हैंपर्स मौजूद हैं। आप जिसे गिफ्ट करना चाहते हैं पहले उसकी पसंद जान लें उसके बाद चॉकलेट वाला हैंपर खरीदें और उसे पैक कर गिफ्ट कर दें। कस्टमाइज्ड दिवाली हैंपर आप चाहें तो हैंपर के कॉन्टेंट को जिसे आपको गिफ्ट देना है उसकी पसंद और प्रिफरेंस के हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। हम यहां लो-कॉस्ट गिफ्ट्स की बात कर रहे हैं लिहाजा आप चाहें तो इस यूनीक दिवाली हैं पर में घर में बनी चीजों के साथ ही बाजार से खरीदी चीजों को मिलाजुलाकर रख सकते हैं। इस स्पेशल हैंपर में आप घर में बनी मिठाई, बिस्किट या कुकीज के अलावा चटनी, जैम, केक या दूसरे बेक्ड आइटम्स के अलावा दुकान से खरीदी चॉकलेट्स और वेफर्स भी रख सकते हैं। देसी की होल्डर इन दिनों मार्केट में बेहद खूबसूरत वॉल हैंगिग वाले की होल्डर्स मिल रहे हैं। दिवाली के मौके पर यह एक परफेक्ट गिफ्ट हो सकता है। अगर आपको दुकान में अच्छा की होल्डर न मिल रहा हो तो आप ऑनलाइन भी सर्च कर सकते हैं। ऑनलाइन में आपको 400 से 500 रुपये के बीच ढेर सारी वरायटी वाले की-होल्डर्स आसानी से मिल जाएंगे। होम डेकॉर दिवाली पर घर सजाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। आप अपने चाहने वालों को दिवाली के मौके पर घर की सजावट की चीजें भी गिफ्ट में दे सकते हैं। आप चाहें तो सेंटेड कैंडल्स, डेकोरेटड दीया, लैंप्स, टी लाइट्स या फिर गणेश जी एक से एक डिजाइन वाली डेकोरेटिव मूर्तियां भी गिफ्ट में दे सकते हैं।