इस कुत्ते ने बचाई नवजात बच्चे की जान, सोशल मीडिया पर बन गया हीरो

newborn baby
जाने क्यों 216 प्रसव में नहीं जन्मी एक भी बेटी, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

नई दिल्ली। कहते हैं मां का अपने बच्चे से सबसे ज्यादा लगाव होता है, मगर कितनी हैरानी होती है यह सुनकर कि कोई मां खुद अपने बच्चे को मौत के मुंह में छोड़ आए। आज हम आपको मां, बच्चे और एक कुत्ते से जुड़ी एक ऐसी घटना के बारें में बताने जा रहें जिसे सुनकर आपके दिल में भी जानवरों के लिए प्यार बढ़ जाएगा।

This Dog Saved The Life Of Newborn Baby Made On Social Media Hero :

ये घटना है थाईलैंड के नाखोन रतचसीमा प्रांत के चुमपुआंग जिले के पास स्थित एक खेत की जहां पर एक मां ने अपने बच्चे को ज़िंदा ही दफना दिया। हालांकि वक़्त रहते ही उस बच्चे की जान एक कुत्ते ने बचा ली औए इस समय वो कुत्ता थाईलैंड का हीरो बन चुका है।

दरअसल ये घटना 15 मई की है लेकिन इस बात की जानकारी पुलिस ने रविवार को दी। थाईलैंड में हीरो बने इस कुत्ते का नाम पिंग पॉन्ग है। बताया जा रहा है कि जब नवजात को दफनाया दिया गया तो कुत्ते ने नवजात के आसपास से मिट्टी हटाई और भौंकना शुरू कर दिया। भौंकते हुए कुत्ते ने अपने मालिक को संकेत देते हुए बच्चे के बारें में बताया। जिसके बाद से पिंग पॉन्ग की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है।

इस मामले से जुड़े एक अधिकारी पनुवत उदकम का कहना है, “मुझे नहीं लगता उसकी मां को उसे दफनाए अधिक वक्त हुआ होगा, क्योंकि कुत्ते ने उसका जल्द ही पता लगा लिया था।” उन्होंने आगे कहा कि ‘ फिलहाल इस वक़्त नवजात बच्चा स्वस्थ्य है, उसे अस्पताल ले जाया गया है।

वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि इस बच्चे कि मां की उम्र महज 15 साल है। बच्चे को लेकर वो काफी डरी हुई थी कि कहीं उसके माता-पिता को इस बारें में पता ना लग जाए। इस डर से उसने डिलीवरी के कुछ ही समय बाद ही बच्चे को दफना आई। पुलिस का कहना है कि ’15 साल की नाबालिग मां पर बच्चे की हत्या की कोशिश और बच्चे को ऐसे अकेले छोड़ आने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।’

नई दिल्ली। कहते हैं मां का अपने बच्चे से सबसे ज्यादा लगाव होता है, मगर कितनी हैरानी होती है यह सुनकर कि कोई मां खुद अपने बच्चे को मौत के मुंह में छोड़ आए। आज हम आपको मां, बच्चे और एक कुत्ते से जुड़ी एक ऐसी घटना के बारें में बताने जा रहें जिसे सुनकर आपके दिल में भी जानवरों के लिए प्यार बढ़ जाएगा। ये घटना है थाईलैंड के नाखोन रतचसीमा प्रांत के चुमपुआंग जिले के पास स्थित एक खेत की जहां पर एक मां ने अपने बच्चे को ज़िंदा ही दफना दिया। हालांकि वक़्त रहते ही उस बच्चे की जान एक कुत्ते ने बचा ली औए इस समय वो कुत्ता थाईलैंड का हीरो बन चुका है। दरअसल ये घटना 15 मई की है लेकिन इस बात की जानकारी पुलिस ने रविवार को दी। थाईलैंड में हीरो बने इस कुत्ते का नाम पिंग पॉन्ग है। बताया जा रहा है कि जब नवजात को दफनाया दिया गया तो कुत्ते ने नवजात के आसपास से मिट्टी हटाई और भौंकना शुरू कर दिया। भौंकते हुए कुत्ते ने अपने मालिक को संकेत देते हुए बच्चे के बारें में बताया। जिसके बाद से पिंग पॉन्ग की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी पनुवत उदकम का कहना है, "मुझे नहीं लगता उसकी मां को उसे दफनाए अधिक वक्त हुआ होगा, क्योंकि कुत्ते ने उसका जल्द ही पता लगा लिया था।" उन्होंने आगे कहा कि ' फिलहाल इस वक़्त नवजात बच्चा स्वस्थ्य है, उसे अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि इस बच्चे कि मां की उम्र महज 15 साल है। बच्चे को लेकर वो काफी डरी हुई थी कि कहीं उसके माता-पिता को इस बारें में पता ना लग जाए। इस डर से उसने डिलीवरी के कुछ ही समय बाद ही बच्चे को दफना आई। पुलिस का कहना है कि '15 साल की नाबालिग मां पर बच्चे की हत्या की कोशिश और बच्चे को ऐसे अकेले छोड़ आने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।'