1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर की जबरदस्त रेज देगी ये इलेक्ट्रिक कार

सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर की जबरदस्त रेज देगी ये इलेक्ट्रिक कार

फ्रेंच ऑटोमोबाइल कंपनी Renault ने अपनी Megane eVision कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार को एक साल पहले शोकेस किया था। कंपनी अब इस कार का प्रोडक्शन मॉडल लाने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस साल सितंबर में म्यूनिख मोटर शो के दौरान इस इलेक्ट्रिक कार को अनवील करने की तैयारी में है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। फ्रेंच ऑटोमोबाइल कंपनी Renault ने अपनी Megane eVision कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार को एक साल पहले शोकेस किया था। कंपनी अब इस कार का प्रोडक्शन मॉडल लाने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस साल सितंबर में म्यूनिख मोटर शो के दौरान इस इलेक्ट्रिक कार को अनवील करने की तैयारी में है। Renault ने ऐलान किया है कि 6 सितंबर को ये कार अनवील कर दी जाएगी।

पढ़ें :- खत्म हुआ इंतजार, आज भारत में लॉन्च होने जा रही है ये दमदार कार

जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को Megane E-Tech Electric नाम दिया है। बता दें कि पिछले महीने इस कार का प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप मॉडल प्रिव्यू किया गया था। यह कार सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। Renault ने इस कार की खासियतों के बारे में अभी तक कोई भी खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने पहले ही बताया था कि इस इलेक्ट्रिक कार में 60 kWh का बैटरी पैक इस्तेमाल किया जाएगा और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 215 hp (160 kW / 218 PS) की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी।

जानकारी के अनुसार इस बैटरी की बदौलत 280 मील (450 किलोमीटर) की रेंज हासिल करने में सक्षम होगी। हालांकि रेनॉ ने बात की पुष्टि नहीं की है।रेनॉल्ट मेगन इलेक्ट्रिक हैचबैक यूरोपीय बाजार के लिए फ्रांसीसी ऑटो दिग्गज की पहली 100 फीसद ऑल-इलेक्ट्रिक कार होगी। रेनॉ वर्तमान में Megane E-Tech Electric की 30 इकाइयों का परीक्षण कर रहा है। 2022 की पहली छमाही के दौरान ग्राहकों के लिए कार उपलब्ध होने की उम्मीद है।

अगर बात करें डिजाइन की तो इस इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट को एरोडायनेमिक बनाया गया है। कार के फ्रंट में कंपनी का एक बड़ा लोगो भी दिखाई देगा जो पतली हेडलाइट से घिरा होगा। इसके साथ ही कार में प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग और फ्लश माउंटेड डोर हैंडल्स और ऐरोडायनैमिकली डिजाइन्ड व्हील्स दिए गए हैं।

 

पढ़ें :- Tata Motors ने Twitter पर एक बार फिर उड़ाया हुंडई का मजाक, जानें क्या कहा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...