1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मायावती के इस समीकरण से बिगड़ सकता है सपा का गणित, जानें क्या है ये नया दांव

मायावती के इस समीकरण से बिगड़ सकता है सपा का गणित, जानें क्या है ये नया दांव

बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी चुनाव को लेकर बहुत ज्यादा हो हल्ला मचाते नजर अब तक नजर नहीं आई हैं। वो अपने विरोधियों को चुप रहकर गफलत में डालने का काम कर रही हैं। बता दें कि बसपा ने इस चुनाव में साइलेंट किलर के तौर पर मैदान में जानें का मन बनाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती(Mayawati) यूपी चुनाव को लेकर बहुत ज्यादा हो हल्ला मचाते नजर अब तक नजर नहीं आई हैं। वो अपने विरोधियों को चुप रहकर गफलत में डालने का काम कर रही हैं। बता दें कि बसपा ने इस चुनाव में साइलेंट किलर के तौर पर मैदान में जानें का मन बनाया है। पार्टी ने एक ऐसा समीकरण बनाया है जिससे इस चुनाव की प्रमुख विपक्षी दल सपा को बड़ा नुकसान हो सकता है। माना जा रहा है कि वह ‘BDM’ गठजोड़ यानी ब्राह्मण, दलित और मुस्लिम पर आगे बढ़ रही हैं।

पढ़ें :- Gyanvapi Mosque : सपा सांसद बोले - ज्ञानवापी को हमसे कोई नहीं छीन सकता, BJP 2024 के लिए फैला रही है नफरत

यदि उन्हें इस समीकरण पर वोट मिलते हैं तो सपा को बड़ा झटका लग सकता है। इसकी वजह यह है कि सपा के 85 फीसदी का ही बड़ा हिस्सा मायावती के ‘BDM’ समीकरण में शामिल है। यही नहीं जिन जगहों पर सपा ने मुस्लिम उम्मीदवार नहीं दिए हैं, वहां बसपा के कैंडिडेट को लाभ मिलने की स्थिति है। खासतौर पर पश्चिम यूपी में ऐसा हो सकता है। यहां तक कि सहारनपुर में इमरान मसूद(Imran Masood) और मसूद अख्तर भी हाथी की सवारी की तैयारी में हैं। यदि ये दोनों नेता बसपा में जाते हैं तो फिर सपा को सीधे तौर पर पश्चिम यूपी में मुस्लिम वोटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 

 

पढ़ें :- मायावती ने की योगी सरकार से अपील, जनता को राहत देने को पेट्रोल-डीज़ल पर वैट को करे कम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...