1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सर्दियों मे स्किन का ग्लो बनाए रखने के लिए अपनाए ये फ़ेस पैक, दूर होगी फ़ेस की हर समस्या

सर्दियों मे स्किन का ग्लो बनाए रखने के लिए अपनाए ये फ़ेस पैक, दूर होगी फ़ेस की हर समस्या

This Face Pack Adopted To Maintain Skin Glow In Winter Will Overcome Every Problem Of Face

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: ठंड और शुष्क मौसम आ गया है। सर्दियों बहुत कठोर होते हैं और अपार सूखापन और स्ट्रेच त्वचा का कारण बनते हैं। इस मौसम में सूखी, बद और सुस्त त्वचा को वापस लड़ना आसान नहीं है। हमने आपकी त्वचा के पोषण के लिए कुछ आसान DIY उपचार एकत्र किए हैं।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

ऐसी समस्याओं के लिए कई फेशियल और फेस पैक हैं लेकिन घरेलू उपचार की प्रभावशीलता से कुछ भी काफी मेल नहीं खाता है। कुछ दैनिक तत्व जो सर्दियों में आपकी त्वचा को आसानी से लाड़ प्यार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

बेसन फेस पैक

यदि आपके पास तैलीय मुंहासे की ग्रस्त खाल है तो इस बेसन फेस पैक को पौष्टिक और चमक के लिए लगाएं। एक कटोरे  में एक कप बेसन को कुछ दूध और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला लें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें।

हनी फेस पैक

एक कटोरे में इसमें दो चम्मच शहद डालकर कुछ दही और एक चुटकी हल्दी डालें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और टैन हटाने और सूखापन से बचाव के लिए 15 मिनट बाद धो लें।

ओट्स फेस पैक

पढ़ें :- डार्क सर्कल हो या चेहरे पर झुर्रियां, ये एक नुस्खा स्किन की हर प्रॉब्लम करेगा दूर

यह पैक आपकी त्वचा से सुस्ती को दूर करता है। कुछ दही के साथ दो बड़े चम्मच ओट्स मिलाएं और उसमें आधा नींबू निचोड़ लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।

 गुलाब जल चेहरा पैक

यह ताजा गुलाब जल चेहरा पैक आपकी त्वचा के लिए एक चिकित्सा उपचार है। यह पैक सूखी और बद त्वचा का मुकाबला करने में मदद करेगा, जो सर्दियों में सबसे आम समस्या है। गुलाब जल के साथ एक मैश किए हुए केले को मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...