1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अंपायर बनने की कोशिश में लगा है पाक का ये पूर्व क्रिकेटर,जेल में काट चुके हैं 10 साल

अंपायर बनने की कोशिश में लगा है पाक का ये पूर्व क्रिकेटर,जेल में काट चुके हैं 10 साल

आपको जान के हैरानी होगी की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने पीसीबी के अंपायरिंग और मैच रेफरी कोर्स के लिए आवेदन किया है। सलमान अब अपना कैरियर अंपायरिंग के क्षेत्र में बनाना चाह रहे हैं। गौरतलब है कि बट को 2010 में स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल की वजह से 10 सालों के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आपको जान के हैरानी होगी की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने पीसीबी के अंपायरिंग और मैच रेफरी कोर्स के लिए आवेदन किया है। सलमान अब अपना कैरियर अंपायरिंग के क्षेत्र में बनाना चाह रहे हैं। गौरतलब है कि बट को 2010 में स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल की वजह से 10 सालों के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था।

पढ़ें :- पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता का टीम इंडिया पर तंज, कहा-भारत अरबों डॉलर की टीम है लेकिन हमने...

बता दे कि 2010 में स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दोषी पाए जाने पर लंदन की अदालत ने बट के अलावा टीम के उनके साथियों मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को जेल की सजा सुनाई थी। इस दौरान बट के ऊपर 10, आसिफ के ऊपर 7 और आमिर के ऊपर 5 साल का बैन लगाया था।

हालांकि बाद में आसिफ के बैन को घटाकर 5 साल का कर दिया गया था। इस घटना के बाद सलमान बट्ट का क्रिकेट करियर लगभग खत्म ही हो गया ओर वे फिर कभी नेशनल टीम से नहीं खेल पाए।बट आजकल अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका में नजर आते हैं।

 

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का कार्डियक अरेस्ट से निधन, ऐसा जीवन जीने को थे मजबूर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...