1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत के इस लड़ाके ने आज के दिन किया था अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू, जानें कैसा रहा था प्रदर्शन

भारत के इस लड़ाके ने आज के दिन किया था अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू, जानें कैसा रहा था प्रदर्शन

आज से ठीक तेरह साल पहले इसी दिन (18 अगस्त) भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपना पहला कदम रखा था। विराट कोहली ने आज ही के दिन भारत के लिए अपना एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

DELHI: आज से ठीक तेरह साल पहले इसी दिन (18 अगस्त) भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय(International) मंच पर अपना पहला कदम रखा था। विराट कोहली ने आज ही के दिन भारत के लिए अपना एकदिवसीय(One day) अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। हालांकि, क्रीज पर उनका पहला दिन ज्यादा देर तक नहीं रहा, क्योंकि कोहली ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में सिर्फ 12 रन बनाए थे। कोहली ने बल्लेबाजी में भारत के लिए ओपनिंग(opening) के तौर पर वनडे क्रिकेट में शुरुआत की था और उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए थे। पहले मैच में श्रीलंका के गेंदबाज नुवान कुलसेकरा(kulsekra) ने उन्हें आठवें ओवर में आउट कर दिया था।

पढ़ें :- पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए हुआ तैयार, टी20 विश्व कप के बाद संभालेंगे जिम्मेदारी

इस मैच में श्रीलंका ने एमएस धौनी(Ms Dhoni) की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 146 रन पर समेट दिया गया था, क्योंकि अजंता मेंडिस और मुथैया मुरलीधरन दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए थे। वहीं, श्रीलंका(Srilanka) ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 91 गेंद शेष रहते भारत को आठ विकेट से हरा दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...