1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रोहित की अगुवाई में अगला टी20 विश्वकप खेलेगा ये भारतीय टीम का लेग स्पिनर

रोहित की अगुवाई में अगला टी20 विश्वकप खेलेगा ये भारतीय टीम का लेग स्पिनर

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में निश्चित रूप से खेलेंगे। कार्तिक ने इसके लिए चहल को अभी से ही टीम में मान लिया है। चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल(Yajuvendra Chahal) अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में निश्चित रूप से खेलेंगे। कार्तिक ने इसके लिए चहल को अभी से ही टीम में मान लिया है। चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

पढ़ें :- IND Vs NZ: सीनियर खिलाड़ियों के न होने पर पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

कार्तिक ने कहा, ‘उन्हें वापसी करते हुए देखकर अच्छा लगा। उन्होंने अपना चरित्र दिखाया। आईपीएल(IPL) के दूसरे चरण में उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे वह एक चैंपियन थे। वह भारत के टॉप लेग स्पिनर हैं। मैं हमेशा उन्हें बहुत ऊंचा दर्जा देता हूं क्योंकि वह शतरंज के एक खिलाड़ी भी है और वे हमेशा सामान्य लोगों की तुलना में कुछ कदम आगे रहते हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज(Vicketkipper Batsman) ने आगे कहा, ‘मैं निश्चित हूं कि चहल ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित शर्मा उन पर काफी विश्‍वास करते हैं। उनका रिश्‍ता सिर्फ मैदान के बाहर ही मजबूत नहीं है, बल्कि मैदान पर भी उनके बीच अच्‍छी बातचीत होती है। मैं चहल को बहुत अधिक आंकता हूं, क्‍योंकि वह शतरंज खिलाड़ी हैं और वह हमेशा ही सामान्‍य लोगों की तुलना में कुछ कदम आगे रहते हैं।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...