1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL में The Hundred के इस दिलचस्प नियम को किया जाना चाहिए लागू, जानें क्या

IPL में The Hundred के इस दिलचस्प नियम को किया जाना चाहिए लागू, जानें क्या

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड की द हंड्रेड (The Hundred) क्रिकेट लीग का पहला सीजन समाप्त हो गया है। साउदर्न ब्रेव ने बर्मिंघम फोनिक्स को 32 रनों से हराकर द हंड्रेड मेंस और ओवल इनविंसिबल्स ने साउदर्न ब्रेव को हराकर द हंड्रेड विमेंस के पहले सीजन का खिताब जीता।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

DELHI: इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड की द हंड्रेड (The Hundred) क्रिकेट लीग का पहला सीजन समाप्त हो गया है। साउदर्न ब्रेव ने बर्मिंघम फोनिक्स को 32 रनों से हराकर द हंड्रेड मेंस और ओवल इनविंसिबल्स ने साउदर्न ब्रेव को हराकर द हंड्रेड विमेंस के पहले सीजन का खिताब जीता। इसके साथ ही इस क्रिकेट लीग की तुलना इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से होने लगी है।

पढ़ें :- IPL से कीरोन पोलार्ड ने लिया संन्यास, अब नए भूमिका में आयेंगे नजर

इस बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड गावर ने आइपीएल(IPL) के लिए एक सुझाव दिया है। उनका कहना है कि द हंंड्रेड के एक दिलचस्प नियम को आइपीएल को अपनना चाहिए। गावर ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा, ‘द हंड्रेड के इस नियम के अनुसार अगर फील्डिंग(FIELDING) टीम धीमी है, तो उन्हें दंडित किया जाए। अगर आइपीएल चाहे तो इस नियम को अपना सकता है। इससे किसी सी मैच पर काफी असर पड़ेगा। यह द हंड्रेड से उपजने(UPAJNE) वाला एक बेहतर विचार हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...