1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ये हैं 6 लाख से भी कम कीमत की 7-सीटर सस्ती कार, कंपनी ने लॉन्च किया नया वेरिएंट

ये हैं 6 लाख से भी कम कीमत की 7-सीटर सस्ती कार, कंपनी ने लॉन्च किया नया वेरिएंट

रेनो ट्राइबर (Renault Triber) देश की सबसे सस्ती 7-सीटर MPV में से एक है। इस कार ने 1 लाख यूनिट्स का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने रेनो ट्राइबर को 2019 में लॉन्च किया था। रेनो ट्राइबर 7-सीटर एमपीवी वर्तमान में 5.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बेची जाती है। यह कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें RXE, RXL, RXT और RXZ स्पेक मॉडल शामिल हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रेनो ट्राइबर (Renault Triber) देश की सबसे सस्ती 7-सीटर MPV में से एक है। इस कार ने 1 लाख यूनिट्स का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने रेनो ट्राइबर को 2019 में लॉन्च किया था। रेनो ट्राइबर 7-सीटर एमपीवी वर्तमान में 5.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बेची जाती है। यह कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें RXE, RXL, RXT और RXZ स्पेक मॉडल शामिल हैं।

पढ़ें :- रेनॉल्ट इंडिया ने मार्च 2022 में 1.30 लाख रुपये तक की छूट की की घोषणा

नया लिमिटेड एडीशन लॉन्च

इस मौके पर कंपनी ने Renault Triber के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसकी कीमत 7.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। ट्राइबर के लिमिटेड एडिशन वर्जन के जरिए डुअल-टोन कलर्स को जोड़ा गया है। ब्लैक कलर की रूफ के साथ यह दो कलर ऑप्शन- मूनलाइट सिल्वर और सीडर ब्राउन में आएगी।

कंपनी ने कहा कि लिमिटेड एडिशन में बेस्ट-इन-क्लास टेक्नोलॉजी के साथ एक ऐसा डिजाइन दिया गया है, जो सेफ्टी और कंफर्ट ऑफर करता है। अन्य फीचर्स में दूसरी और तीसरी पंक्ति के के लिए AC वेंट शामिल हैं।

इंजन और सेफ्टी फीचर्स

पढ़ें :- रेनॉल्ट ने नवंबर 2021 में 1.30 लाख रुपये तक के डिस्काउंट ऑफर की घोषणा की

लिमिटेड एडिशन ट्राइबर में 1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों में उपलब्ध होगा। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल के साथ-साथ सिक्स वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कंपनी ने कहा कि ट्राइबर को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग और ग्लोबल एनसीएपी से 3-स्टार चाइल्ड ऑक्यूपेंट सुरक्षा मिली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...